Move to Jagran APP

दिनदहाड़े बोलेरो सवार कारोबारी से लूटे दो लाख

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : महानगर में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस घटना के बाद बदमाशों की त

By Edited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 02:32 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 02:32 AM (IST)
दिनदहाड़े बोलेरो सवार कारोबारी से लूटे दो लाख

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : महानगर में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस घटना के बाद बदमाशों की तलाश करने तक सीमित हैं। सिविल लाइंस क्षेत्र में कांठ रोड पर कॉसमॉस अस्पताल के सामने कार का शीशा तोड़कर बैग ले जाने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि लुटेरों ने गुरुवार दोपहर तीन बजे वनस्पति घी कारोबारी से दो लाख रुपये लूटकर पुलिस को चुनौती दी।

loksabha election banner

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ठाकुरद्वारा रोड परसैदपुर खद्दर-इस्लाम नगर के बीच इंडिगो कार सवार लुटेरों ने बोलेरो सवार वनस्पति घी कारोबारी को निशाना बनाया। हथियारों के बल पर बदमाश उनसे दो लाख रुपये लूट कर फरार हो गये।

मूल रूप से सीतापुर रोड गणेश कालोनी चन्दौसी के रहने वाले अंकित गुप्ता पुत्र रमेश चंद्र गुप्ता वनस्पति घी कारोबारी मझोला बुद्धि विहार में फैमिली मार्ट के पीछे किराए के मकान में माता-पिता के साथ रहते हैं। गुरुवार सुबह नौ बजे बोलेरो से वह काशीपुर, ठाकुरद्वारा, टांडा के लिए तगादे के लिए निकले थे। तीन स्थानों से उन्होंने करीब दो लाख रुपये तगादे के एकत्रित किए। वहां से चलने के बाद कारोबारी ने ठाकुरद्वारा में हाइवे के किनारे बीयर भी पी। अंकित के मुताबिक ठाकुरद्वारा से लौटते समय हाइवे पर बोलेरो की स्पीड पचास के करीब होगी। इस दौरान इंडिगो सवार दो बदमाशों ने उन्हें थप्पड़ दिखाया। इसके बाद दोनों के बीच एक दूसरे को ओवरटेक करने का सिलसिला शुरू हो गया। कारोबारी जैसे ही सैदपुर खद्दर-इस्लाम नगर के बीच पहुंचे तो बदमाशों ने बोलेरो को ओवरटेक कर कार सामने लगा दी। फौरन ही बदमाश कार से उतरे और कारोबारी की कनपटी पर तमंचा सटा दिया। ड्राइवर के बगल वाली सीट पर रखी लाल रंग की थैली बदमाशों ने उठा ली और कार में बैठकर ठाकुरद्वारा की ओर फरार हो गए। कारोबारी ने थाना सिविल लाइंस पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। मामले की जानकारी पर एसएसपी नितिन तिवारी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। वारदात के बाद वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया गया और इंडिगो कार को भी ट्रेस करा लिया गया।

-----------

बदमाश ठाकुरद्वारा से कर रहे थे पीछा

वनस्पति घी कारोबारी तगादे के लिए अक्सर गुरुवार को काशीपुर, ठाकुरद्वारा, टांडा आदि क्षेत्रों में जाते थे। उनके मुताबिक बदमाश ठाकुरद्वारा में बीयर पीने के दौरान से ही उनके पीछे लगे होंगे। रास्ते में बदमाशों ने कई बार बोलेरो को ओवरटेक भी किया। सैदपुर खद्दर और इस्लाम नगर के बीच में सड़क पर वाहनों की आवाजाही तो थी, लेकिन कोई भी वाहन वहां रुक नहीं रहा था। शायद बदमाशों ने भी इसी वजह से बोलेरो को ओवरटेक कर वहां रोक लिया।

------------

पहले से होगी बदमाशों की तैयारी

गुरुवार को दो लाख रुपये की लूट एकदम तो अंजाम नहीं दी जा सकती। इसके लिए बदमाशों ने कारोबारी की पूरी रेकी की होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने करीब एक माह से कारोबारी के दुकानदारों से तगादे के रुपये के साथ पूरी जानकारी जुटाई होगी। रास्ते से लेकर लूट की घटना तक को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने तैयारी पूरी कर ली थी।

-----------

पुलिस घटना को मान रही संदिग्ध

वनस्पति घी कारोबारी अंकित गुप्ता ने काम शुरू करने के लिए चन्दौसी के मकान पर प्रथमा बैंक से पांच लाख रुपये का लोन लिया था। बोलेरो भी किस्तों पर है। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है।

------------

अधिकारिक वर्जन कोड :::

सिविल लाइंस में वनस्पति घी कारोबारी के साथ हुई लूट की घटना के बारे में पड़ताल की जा रही है। बदमाशों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

नितिन तिवारी, एसएसपी

---------------

इंस्पेक्टर का वर्जन

सिविल लाइंस इंस्पेक्टर बीपी बालियान ने बताया कि वनस्पति घी कारोबारी अंकित गुप्ता पर बैंक का दो लाख अस्सी हजार रुपये कर्ज है। बैंक किस्त जमा के लिए दबाव बना रहा है। ठाकुरद्वारा से लौटते समय इंडिगो कार सवार बदमाशों से लूट कि स्क्रिप्ट बना ली गई थी। कारोबारी ने पंद्रह हजार चार सौ रुपये अपने भांजे को दिये और फिर पुलिस को सूचना दी। छह घंटे में ही घटना का खुलासा हो गया है। घटनाक्रम में कोई सच्चाई नहीं है। सभी स्थानों पर चेकिंग भी कराई गई और लोगों से पूछताछ भी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.