Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूरी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सोमवार को जाम से जूझते वाहनों को रफ्तार देने के लिए अतिक्रमण हटाने के न

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 02:57 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 02:57 AM (IST)
अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूरी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सोमवार को जाम से जूझते वाहनों को रफ्तार देने के लिए अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूरी की गई। छह दिवसीय अतिक्रमण हटाओ अभियान पुलिस व प्रशासन की ओर से शुरू किया गया। लेकिन पहले दिन पौन घंटे में फव्वारा चौक से कटघर तक अतिक्रमण अभियान सिमटकर रह गया। पक्की दुकानों के आगे धूप व बारिश से बचने को टीन शेड को जेसीबी से तोड़ दिया जबकि जाम से इसका कोई लेना देना नहीं है। मूल समस्या ट्रैफिक मैनेजमेंट की है। अतिक्रमण अभियान का प्लान मंडलायुक्त एल वेक्टेश्वर लू के निर्देश पर एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने बनाया था लेकिन प्रशासन, पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीम ने इस प्लान के तहत अतिक्रमण हटाने में अपना दम नहीं दिखाया।

loksabha election banner

दो किमी तक हाईवे पर चले इस अभियान के दौरान वास्तविक अतिक्रमण टीम को नजर नहीं आया। हाईवे किनारे खड़े चौपहिया वाहन, रेस्टोरेंट की भट्ठियां, ई-रिक्शाओं गलत तरीके से जहां तहां खड़े होने से हाईवे पर जाम लग रहा है। इस मूल समस्या की जड़ में बिना पहुंचे सिर्फ जेसीबी हाईवे पर घुमाकर टीम लौट गई। 29 अगस्त से 3 सितंबर तक यह अभियान चलेगा। नगर निगम की टीम ने भी इसे प्रशासन व पुलिस का अभियान बताकर खास रुचि नहीं ली जबकि अतिक्रमण अभियान टीम के संयुक्त प्रयास से सफल हो सकता है।

-------------

अतिक्रमण अभियान के लिए जेसीबी, सफाई कर्मचारी व लोडर लगाए गए थे। अतिक्रमण हटाने में नगर निगम की टीम की ओर से ढिलाई हुई है तो जवाब मांगा जाएगा।

-संजय कुमार सिंह, नगर आयुक्त।

------

:इनसेट:

अतिक्रमण अभियान का प्लान

-30 अगस्त को पीलीकोठी से कॉसमॉस अस्पताल तक।

-31 अगस्त को सम्भल चौराहा से कटघर प्रेमवंडर लैंड व आरटीओ आफिस तक।

-1 सितंबर को इंपीरियल तिराहे से लेकर टाउन हाल तक।

-दो सितंबर को पशु चिकित्सालय से लेकर गुरहट्टी होते हुए डिप्टी गंज तक।

-तीन सितंबर को कांठ रोड से साई मंदिर होते हुए वेब मॉल तक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.