Move to Jagran APP

रसूखदारों के अतिक्रमण पर निगम की मेहरबानी

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : कांठ रोड पर नगर निगम की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सिर्फ खाना पूरी में स

By Edited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 02:15 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 02:15 AM (IST)
रसूखदारों के अतिक्रमण पर निगम की मेहरबानी

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : कांठ रोड पर नगर निगम की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सिर्फ खाना पूरी में सिमट गई। पीएसी से हरथला तक नालों पर बने कॉम्प्लेक्स और शोरूम के स्लैब नगर निगम की टीम को नहीं दिखाई दिए। कमजोर तबके ने अपना अतिक्रमण खुद ही हटा लिया। जबकि नाले पर बने स्लैब की छोटी-छोटी जालियां देखकर टीम संतुष्ट होकर आगे बढ़ गई। महज दो घंटे में तीन किमी तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चली। किसी का ऊपर टंगा बोर्ड तोड़ दिया तो किसी का टिन शेड, जिससे न तो टै्रफिक जाम हो रहा था और न जलभराव।

loksabha election banner

कांठ रोड पर नाले के अतिक्रमण से जो जलभराव की मूल समस्या है वह जस की तस छोड़ दी। यही नहीं एक साइड का ही अतिक्रमण हटाकर टीम नौ दो ग्यारह हो गई। पर्याप्त पुलिस फोर्स होते हुए भी कांठ रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई औपचारिकता पूरी करने वाली ही साबित हुई।

-------------

विरोध पर पीछे हटी टीम

हरथला में एक जगह डॉ.अबरार के पास हलका विरोध हुआ, जहां अतिक्रमण के नाम पर खुरचकर टीम आगे बढ़ गई। दो जेसीबी पूरे लाव लश्कर के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची थीं। उम्मीद थी कि कांठ रोड पर जिस तरह से नाले को बंद करके रखा गया है वह टूटने से जलभराव की समस्या खत्म हो जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। कांठ रोड पर नाले पूरी तरह चोक हैं। हलकी सी बारिश में कांठ रोड पर जलभराव से पब्लिक जूझती है। नगर निगम प्रशासन कार्रवाई कम खुश करने के अंदाज में ही दिख रहा है। लोगों का कहना था कि पुलिस की मौजूदगी में टीम चाहती तो पूरी तरह से नाले का अतिक्रमण साफ हो सकता था।

------------

एक दिन की कार्रवाई से वाहवाही लूटने की कोशिश

नगर निगम प्रशासन की अतिक्रमण हटाने को लेकर गंभीरता दिखाई नहीं दे रही है। कांठ रोड पर एक दिन अतिक्रमण हटाना था। पीएसी से विवेकानंद अस्पताल के बीच तीन किमी की दूरी है। इस घनी आबादी क्षेत्र में कम से चार दर्जन से ज्यादा तो शोरूम व एक दर्जन काम्पलेक्स हैं, जिन्होंने नाले पर अतिक्रमण कर रखा है। एक तरफ अभियान चलाकर दूसरी तरफ अगली बार देख लेंगे कहकर छोड़ दिया गया। इस आधी अधूरी कार्रवाई से नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

------------

सर्विस लेन पर बना डाले चबूतरे

सोनकपुर स्टेडियम रोड के बराबर से जो एमडीए के आवास हैं, उनकी सर्विस लेन ही बंद कर दी गई है। आवास शोरूम में तब्दील हो गए हैं, जिन्होंने सर्विस लेन को बंद करके सीधे कांठ रोड तक चबूतरा बना लिया है। शोरूम पर खरीदारी करने वालों के वाहन कांठ रोड के फुटपाथ पर खड़े होते हैं। लोगों का कहना है कि सर्विस लेन कालोनी वालों को सुरक्षित रास्ता देने को बनाई जाती है, जो अब गायब कर दी गई।

------------

आज कोर्ट रोड पर चलेगा अभियान

मंगलवार को कोर्ट रोड से अतिक्रमण हटेगा। नौ फरवरी को ताड़ीखाना चौराहे से कोर्ट रोड होते हुए डिप्टीगंज चौराहे तक अतिक्रमण अभियान चलना निर्धारित है। दस फरवरी को टाउन हाल चौराहे से जीएमडी रोड होते हुए ताड़ीखाना चौक तक अतिक्रमण हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.