Move to Jagran APP

सर्विलांस से पकड़ा रेशमा का हत्यारा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : भगतपुर पुलिस ने रेशमा हत्याकांड का खुलासा करते हुए उसके पड़ोसी नईम को गि

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 01:38 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 01:38 AM (IST)
सर्विलांस से पकड़ा रेशमा का हत्यारा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : भगतपुर पुलिस ने रेशमा हत्याकांड का खुलासा करते हुए उसके पड़ोसी नईम को गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि 18 नवंबर को ग्राम बिसौली निवासी अब्बास ने बेटी रेशमा की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रेशमा का शव टंडौला बिसौली के जंगलों में मिला था। अब्बास ने जालपुर निवासी नाजिम को नामजद करते हुए बेटी के प्रेम संबंध उससे बताए थे। खुलासे में थानाध्यक्ष अरविंद मोहन शर्मा को लगाया गया। प्राथमिक जांच में नाजिम की संलिप्तता नहीं पाई गई। लिहाजा उसे इस हत्याकांड से अलग कर जांच शुरू की गई।

loksabha election banner

-----------------------

इस तरह से हुआ हत्या का खुलासा

जांच के दौरान यह पता चला कि रेशमा के पास मोबाइल था। रेशमा के मोबाइल की डिटेल निकालकर थानाध्यक्ष ने उसकी जांच की। जिसमें लगभग 22 लोगों से अलग अलग रेशमा की बातें करना पाया गया। कुछ नंबर ऐसे थे जिन पर लगातार लंबे समय तक बातें की गई। इसी दौरान यह भी जानकारी निकाली गई कि रेशमा के नंबर पर रिचार्ज कहां से होता था? जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष ने जब दुकानदार से बात की तो पड़ोस में रहने वाले नईम का नाम सामने आया। नईम का नंबर ट्रेस किया गया तो उसकी रेशमा से हत्या से कुछ समय पहले बात होने की बात सामने आई। इतने साक्ष्य पुलिस के लिए पर्याप्त थे। पुलिस ने नईम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा मामला साफ हो गया।

------------------------

इस तरह से दिया था हत्या को अंजाम

इंटर में पढ़ने वाले नईम ने पुलिस को बताया कि उसके पिता दूध का व्यापार करते हैं। रेशमा उसके पड़ोस में रहती थी। अक्सर रेशमा उससे मोबाइल रिचार्ज, चिप लोड और नए मोबाइल खरीदवाती रहती थी। जिससे वह रेशमा के संपर्क में था। घटना के दिन रेशमा का फोन उसके पास आया और उसने मुरादाबाद चलने के लिए कहा। वह रेशमा को लेकर मुरादाबाद जा रहा था कि रास्ते पर रेशमा ने बाइक रोककर कहीं दूर चलने को कहा। इस पर नईम हक्का बक्का रह गया और उसने मना कर दिया। इस पर रेशमा ने रोमांस के लिए दबाव बनाया। रेशमा ने नईम से कहा कि साथ ले चलो नहीं तो मेरी हत्या कर दो। वाद विवाद के दौरान रेशमा ने चोटी का फंदा गले में लगाकर नाजिम के हाथ में दे दिया। नाजिम ने फंदा कस दिया, जिससे रेशमा की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद वह सीधा घर जाकर सो गया। सुबह पिता की दूध लादने में मदद की और कॉलेज चला गया। इसके बाद फोन से जानकारी होने पर पुलिस ने नाजिम को गिरफ्तार कर लिया।

----------------------

रेशमा की हत्या में नाजिम को गिरफ्तार किया गया है। रेशमा का मोबाइल नाजिम के पास से बरामद किया गया है। नाजिम के अन्त:वस्त्र जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का इनाम दिया गया है।

नितिन तिवारी, एसएसपी मुरादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.