Move to Jagran APP

परचून दुकानदार की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र के रहमत नगर करूला गली नंबर छह में परचून कारोबारी की मं

By Edited By: Published: Wed, 14 Oct 2015 02:26 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2015 02:26 AM (IST)
परचून दुकानदार की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र के रहमत नगर करूला गली नंबर छह में परचून कारोबारी की मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे गोली मारकर हत्या कर दी। कारोबारी ने दुकान जाने के लिए घर से स्कूटर निकाला था। गेट बंद करने के दौरान हत्यारे ने वारदात को अंजाम दिया। गोली की आवाज सुनकर पत्नी और मुहल्ले वाले बाहर निकलते, हत्यारा फरार हो गया। आनन-फानन में परिवार वाले उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

रहमत नगर गली नंबर छह निवासी नासिर अनवर (42) परचून कारोबारी थे। वे प्रापर्टी का काम भी करते थे। परिवार में पत्नी फरजाना परवीन तथा दो बच्चे मशूद और इंशा हैं। दोनों बच्चे नानी के घर गए हैं, लिहाजा घर में पति पत्नी ही थे। नासिर अनवर के पांच भाई गली नंबर एक में रहते हैं। मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे नासिर रोज की तरह दुकान जाने के लिए निकले थे। घर के मुख्य दरवाजे से स्कूटर नीचे उतारकर दरवाजा बंद कर रहे थे। पहले से घात लगाए हमलावरों ने उनके सीने पर तमंचा सटाकर फायर कर दिया। गोली मारकर हमलावर भाग खड़ा हुआ। आवाज सुनकर पत्‍‌नी फरजाना व पड़ोसन निकल कर बाहर आई, तब तक हमलावर गली से बाहर निकल कर नौ दो ग्यारह हो गया। चीख सुनकर मुहल्ले के लोग एकत्र हो गए। अन्य भाई भी मौके पर आए। सभी नासिर को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया।

------------------------

शौचालय में छिपा था हमलावर

नासिर की गली एक तरफ से बंद है, जिस तरफ से गली बंद है उधर शौचालय बना है। घर के नीचे बेसमेंट में रहमान का कारखाना था, जहां वह रेडीमेड जींस बनाने का काम करता था। रहमान के कारीगर वहीं रहते थे, जिनके लिए शौचालय का निर्माण कराया था। इसी शौचालय में छिपा हत्यारा नासिर का इंतजार कर रहा था। जैसे ही स्कूटर खड़ी कर नासिर पलटा, हमलावर ने फायर कर दिया। गोली सीने से घुसी और पीठ से निकल गई।

----------------------शूटर ने की नासिर की हत्या

पुलिस को

नासिर की हत्या में भी पुष्पेंद्र की हत्या की तरह ही सुपारी किलर का हाथ लग रहा है। गोली मारने का सटीक अंदाज बता रहा है कि हत्या किसी अनाड़ी ने नहीं की। फिलहाल मामला जांच का है कि हत्या किसने की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी 315 बोर की गोली से नासिर की मौत की बात सामने आई है।

---------------------

रुपये के लेन देन में कारखाना कर्मी पर शक

नासिर के भाई शाहिद अनवर ने बताया कि नासिर ने कई लोगों के साथ काम में रुपये लगा रखे थे। कारखाना मालिक रहमान को भी सात लाख रुपये कारखाना चलाने के लिए दिए थे। परिजनों के अनुसार रहमान की नियत में खोट आ गया, जिससे वह रुपये वापस नहीं करना चाहता था। इसी कारण रविवार को उसका विवाद नासिर से हुआ भी था। सोमवार को नासिर पूरे दिन रहमान का फोन मिलाता रहा, लेकिन रहमान ने फोन बंद कर रखा था।

----------------------

क्षेत्र से वाकिफ था हत्यारा

नासिर का हत्यारा इलाके से पूरी तरह से वाकिफ था। उसे पता था कि गली के बाहर मुख्य सड़क पर सीसीटीवी लगा है, जिसमें उसकी तस्वीर आ सकती है। इस कारण वह गली से निकल कर दूसरे रास्ते से गया। गलियों गलियों होता फरार हो गया।

----------------------पुलिस ने कब्जे में ली बाइक

हत्या के बाद जब परिवार के लोग घर पहुंचे तो उन्हें बिना नंबर की एक सफेद बाइक दिखी। पुलिस ने बाइक कब्जे में लेकर उसके मालिक की तलाश शुरू कर दी है।

--------------------

तीन लाइनों पर काम कर रही पुलिस

नासिर की हत्या में पुलिस तीन लाइनों पर काम कर रही है। एक तो रहमत ने सुपारी दी या नहीं। दूसरा प्रापर्टी में नासिर का किसी से पहले विवाद तो नहीं था, तीसरा हत्या में कहीं कोई बहुत करीबी तो शामिल नहीं।

------------------------मंगलवार सुबह परचून कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी है। अज्ञात हत्यारे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तलाश चल रही है।

नितिन तिवारी, एसएसपी मुरादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.