Move to Jagran APP

कांकरखेड़ा का प्रधान बर्खास्त सचिव निलंबित

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : विकास कार्यो में अनियमितताएं बरतने पर विकास खंड डिलारी की ग्राम पंचायत

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 01:36 PM (IST)
कांकरखेड़ा का प्रधान बर्खास्त सचिव निलंबित

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : विकास कार्यो में अनियमितताएं बरतने पर विकास खंड डिलारी की ग्राम पंचायत कांकरखेड़ा के प्रधान को बर्खास्त और सचिव को निलंबित किया गया है। डीएम दीपक अग्रवाल ने दोनों से गबन की राशि वसूलने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

इशरत अली ने प्रधान शराफत हुसैन द्वारा गांव में विकास कार्य न कराने की शिकायत की थी। जिसकी जांच डीएम ने अधिशासी अभियंता जल निगम से कराई थी। विपक्ष ने जांच को संदिग्ध मानते हुए आपत्ति दाखिल कर दोबारा जांच कराने की मांग की है। डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी से जांच कराई तो सन्न रह गए। अनेक शौचालयों का निर्माण कराए बिना ही पैसा निकाल लिया गया। ग्राम निधि के 1.40 लाख और मनरेगा के 4.25 लाख रुपये की गड़बड़ी भी सामने आई है। शौचालय निर्माण में तो प्रधान व सचिव ने हदें पार कर दीं। गांव के लिए 29 शौचालयों के निर्माण की राशि अवमुक्त की गई। जिनमें अधिकांश का निर्माण नहीं कराया गया। जिन गिने चुने शौचालयों का निर्माण कराया भी गया तो उनके छत, दरवाजे और सीट गायब मिले। एक में तो उपले भी भरे थे। जबकि कई पुराने शौचालयों को ही नया बना दिखा दिया गया। जांच दल ने प्रधान व सचिव पर सहयोग न करने का भी आरोप लगाया है। निरीक्षण दल की आख्या पर डीएम दीपक अग्रवाल ने प्रधान को बर्खास्त व सचिव को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। डीपीआरओ एमपी सिंह के मुताबिक डीएम के आदेश से प्रधान व शिकायतकर्ताओं को भी अवगत करा दिया गया है।

....................

बाक्स.......

मूंछ की लड़ाई से बह गई सियासत-

विकास खंड डिलारी की ग्राम पंचायत कांकरखेड़ा के प्रधान को बर्खास्त करने में सियासत हावी रही। मूंछ की इस लड़ाई में सियासत की गूंज लखनऊ तक गूंजी लेकिन हावी क्षेत्रीय सियासत रही। प्रधान ने भी अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए लखनऊ तक चक्कर लगाए। माननीयों को फोन कराए। क्षेत्रीय सियासत को दफनाने का मंसूबा तैयार किया गया लेकिन अंत में क्षेत्र की ही सियासत हावी रही और प्रधान को बर्खास्तगी व सचिव को निलंबन का जायका चखना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.