Move to Jagran APP

जागरूकता से दूर होगा जलभराव

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : नाले के नर्क से निपटने के लिए नगर निगम की ओर देखने से कुछ ठीक नहीं होने

By Edited By: Published: Sun, 31 May 2015 01:20 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2015 01:20 AM (IST)
जागरूकता से दूर होगा जलभराव

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : नाले के नर्क से निपटने के लिए नगर निगम की ओर देखने से कुछ ठीक नहीं होने वाला है। आम आदमी को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। बारिश के पानी का संचयन करने में लोग कतई जागरूक नहीं हैं। अगर बारिश का पानी संचयित किया जाए तो नाला ओवर फ्लो होने की समस्या कम होगी। इससे जलभराव की समस्या कम होगी वहीं भूगर्भ का जल स्तर भी बढ़ेगा। मुविप्रा ने 300 मीटर के आवास का नक्शा पास कराने में रेन वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य कर रखा है, लेकिन यह मुविप्रा की कालोनी तक ही सीमित है।

loksabha election banner

----------

अतिक्रमण हटाना समाधान नहीं

-महानगर में रैंप तोड़कर नगर निगम ने नालों के पानी की रूकावट को दूर करने की कोशिश की है। अभी महानगर के चौथाई हिस्से में ही कामयाबी मिली है। रैंप तोड़ने भर से जलभराव की समस्या कम नहीं होगी। नगर निगम फैजगंज, मुगलपुरा, रामगंगा विहार, दीनदयाल नगर, बुधबाजार, कोर्ट रोड, ताड़ीखाना चौक, जीएमडी रोड, नवीननगर, रामपुर रोड, रेती स्ट्रीट, तहसील स्कूल, एसकुमार का चौराहा, दीवान का बाजार, लाइनपार आदि क्षेत्रों में अतिक्रमण हटा चुका है। बीच-बीच में अभी भी कई जगह अतिक्रमण को नगर निगम ने छोड़ दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.