Move to Jagran APP

पार्षदों की लड़ाई में ठहर गया महानगर का विकास

मुरादाबाद : महानगर के विकास की किसी को चिंता नहीं हैं। शहर के तीन महत्वपूर्ण कामों के प्रस्ताव नगर न

By Edited By: Published: Sun, 26 Oct 2014 01:54 AM (IST)Updated: Sun, 26 Oct 2014 01:54 AM (IST)
पार्षदों की लड़ाई में ठहर गया महानगर का विकास

मुरादाबाद : महानगर के विकास की किसी को चिंता नहीं हैं। शहर के तीन महत्वपूर्ण कामों के प्रस्ताव नगर निगम बोर्ड की बैठक में पास होने की बाट जोह रहे हैं, लेकिन नगर निगम बोर्ड की बैठक कराने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई दे रही है।

loksabha election banner

नगर निगम अधिकारी भी महापौर की इच्छा पर बोर्ड बैठक के आयोजन की बात कहकर साफ बच रहे हैं। ढाई सालों में अभी तक सात बोर्ड बैठक आयोजित हुई हैं। आठवीं बोर्ड बैठक अगस्त में रखी गई थी, लेकिन बैठक शुरू होते ही यह जंग का अखाड़ा बन गई। इस बैठक में मिलन विहार में पानी की टंकी, नागफनी में नलकूप को पानी की टंकी से जोड़ने व आउट सोर्सिग सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलनी थी। करीब 50 लाख रुपये से ज्यादा के प्रस्ताव दो पार्षदों की लड़ाई के कारण फंसे हुए हैं।

---------

पुलिस कार्रवाई भी पड़ी ठंडी

अगस्त में हुई बोर्ड बैठक में नगर निगम के पार्षद गंगाराम सैनी व शीरीगुल में सफाई कर्मचारियों के मुद्दे पर झगड़ा हुआ था, दोनों के समर्थकों में मारपीट के बाद बैठक स्थगित कर दी गई। कोतवाली में शीरीगुल की ओर से मुकदमा लिखाया गया वहीं गंगाराम सैनी ने भी पुलिस व प्रशासन को अपने ऊपर लिखे मुकदमे की जांच के लिए सीडी पुलिस को दी। लेकिन इसके आगे पुलिस की कार्रवाई नहीं बढ़ी। यही नहीं इन दोनों पार्षदों के बीच सुलह तक कराने की कोशिश नहीं हुई। अब इन दोनों पार्षदों के बीच झगड़े की आड़ लेकर अगली बोर्ड बैठक को टाला जा रहा है।

------

वर्जन

पहले कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होगी। इसके बाद ही नगर निगम बोर्ड की बैठक बुलाई जाएगी।

-बीना अग्रवाल, महापौर

------

पार्षद पहले बोर्ड बैठक बुलाने के पक्ष में

नगर निगम की पिछली कार्यकारिणी बैठक में जो प्रस्ताव रखे थे वह अगस्त की नगर निगम बोर्ड बैठक में मंजूर होने थे। पार्षद सवाल उठा रहे हैं कि जब पिछले कार्यो को ही मंजूरी नहीं मिली तो कार्यकारिणी की बैठक बुलाने से क्या फायदा। पहले नगर निगम बोर्ड की बैठक बुलाई जानी चाहिए।

---

बोर्ड की बैठक कराने के लिए पार्षद महापौर व नगर आयुक्त से मिलेंगे। किसी एक नहीं पूरे महानगर में विकास बोर्ड बैठक न होने से ठप पड़े हैं।

-अनुभव मेहरोत्रा, पार्षद दल उपनेता कांग्रेस

----

कार्यकारिणी बैठक पहले होगी तो पुराने व नए काम को एक साथ रखेंगे। मेरा वार्ड पिछड़े हुए 19 गांव में आता है। इसमें विकास की बहुत जरुरत है।

-कृष्ण कुमार काले, पार्षद दल, भाजपा नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.