Move to Jagran APP

जांचेंगे साढ़े तीन हजार कनेक्शन

मीरजापुर: पावर कारपोरेशन ने नगर में 21 जुलाई से चल रहे महाअभियान को उपभोक्ता मित्र का नाम दिया है। इ

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 10:23 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 10:23 PM (IST)
जांचेंगे साढ़े तीन हजार कनेक्शन

मीरजापुर: पावर कारपोरेशन ने नगर में 21 जुलाई से चल रहे महाअभियान को उपभोक्ता मित्र का नाम दिया है। इसके तहत विद्युतकर्मी उपकेंद्र के हर ट्रांसफार्मर के हर पोल के हर कनेक्शन तक जाएंगे और उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही निदान करेंगे। इस महाअभियान से कारपोरेशन को राजस्व की प्राप्ति भी हो रही है, लाइन लास पर लगाम लग रही है और उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो रहा है। पहले चरण में लालडिग्गी उपकेंद्र क्षेत्र में चलाए जा रहे इस अभियान में साढ़े तीन हजार संयोजनों की जांच का लक्ष्य रखा गया है।

loksabha election banner

इस संबंध में शनिवार को फतहां स्थित विद्युत वितरण खंड द्वितीय के कार्यालय में अधिशासी अभियंता यदुनाथ राम ने उपभोक्ताओं व अभियंताओं को इस अभियान के मुख्य ¨बदुओं की जानकारी दी। कहा गया कि यह अभियान वास्तव में उपभोक्ताओं के लिए ही चलाया गया है। बहुत से उपभोक्ता हैं जिनके मीटर नहीं लगे हैं। किसी को बिल नहीं मिल पा रहा है और किसी की कोई और समस्या है तो किसी को पोल से ही कोई परेशानी है। इसके लिए पावर कारपोरेशन ने यह अभियान चलाकर उनकी समस्याओं के समाधान करने का प्रयास किया है।

श्री राम ने बताया हमारी तीन टीमें इस अभियान में लगी हैं और तीनों ही लालडिग्गी क्षेत्र में एक सिरे से एक एक संयोजनों की जांच करेंगी और उपभोक्ताओं से उनकी समस्याओं की जानकारी लेंगी। उपभोक्ताओं का आह्वान करते हुए कहा वे मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मियों को अपनी समस्याओं की जानकारी दें और इसका लाभ उठाए। इस क्षेत्र में यह अभियान सितंबर तक चलेगा। यह भी कहा कि जिस क्षेत्र में लाइन लास 15 प्रतिशत से कम होता है तो उस क्षेत्र में 22 से 24 घंटे तक विद्युतापूर्ति की जाएगी।

दस दिनों में हुए कार्य

कनेक्शनों की जांच: 1009

बकाया वसूली: 32. 76 लाख रुपये

मीटर लगाए गए: 704

बिल बने: 110

विद्युत भार बढ़ा: 23

समन शुल्क: 20

काटे गए कनेक्शन: 107

-----------------------

कटौती पर जताया आक्रोश

मीरजापुर: उपभोक्ताओं ने इन दिनों नगर में हो रही अघोषित कटौती पर आक्रोश जताया है। कहा कि जब होता है तभी बिजली काट दी जाती है न कोई नियम है और न ही कोई समय। रात में होने वाली कटौती पर अधिकांश लोगों ने रोष जताया और कहा कि इस उमस भरे मौसम में विभाग को कम से कम रात में तो बिजली नहीं ही काटनी चाहिए।

¨वध्याचल- कस्बा क्षेत्र में इन दिनों सावन का मेला चल रहा है। इसी में हो रही ताबड़तोड़ कटौती से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नागरिकों का कहना है कि इन दिनों मात्र पांच से छह घंटे तक ही बिजली मिल पा रही है। कांवरियों का आवागमन शुरू हो गया है। दर्शनार्थियों की भीड़ भी उमड़ रही है। ऐसे में पर्याप्त बिजली न मिलने से लोगों को अत्यधिक परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.