Move to Jagran APP

पुरानी रंजिश में मारी गई थी दीनदयाल को गोली

मऊ : भाजपा नेता राकेश मिश्र के बड़े भाई दीनदयाल मिश्र को गोली मारने वाले बदमाश कहीं दूर के नहीं, उनके

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 05:56 PM (IST)
पुरानी रंजिश में मारी गई थी दीनदयाल को गोली

मऊ : भाजपा नेता राकेश मिश्र के बड़े भाई दीनदयाल मिश्र को गोली मारने वाले बदमाश कहीं दूर के नहीं, उनके अपने ही गांव के युवक थे। उन्होंने इस घटना को श्री मिश्र के पट्टीदार के कहने पर अंजाम दिया था। पट्टीदार से उनकी पुरानी रंजिश चली आ रही थी। पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से पिस्टल व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस को अब घटना की साजिश रचने वाले पट्टीदार की तलाश है। वह फरार चल रहा है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ¨सह ने शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि गुरुवार की शाम को साढ़े छह बजे वाहन चे¨कग के दौरान प्रभारी निरीक्षक हलधरपुर एवं उप निरीक्षक नवल किशोर ¨सह वाहन चे¨कग कर रहे थे। इस दौरान उनकी पकड़ में उसी थाना क्षेत्र के बहरवार गांव निवासी रामनिवास मौर्य उर्फ ¨पटू तथा संजय कुमार मौर्य आ गए। उनके पास से 32 बोर की एक देशी पिस्टल, एक ¨जदा तथा एक खोखा कारतूस बरामद हुआ। इस पर पुलिस ने जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने गत 19 मार्च की रात में हलधरपुर में रेलवे क्रा¨सग के आगे अपने ही गांव के राइस मिल संचालक दीनदयाल मिश्र को गोली मारना स्वीकार किया। यह घटना उन्होंने श्री मिश्र के पट्टीदार भुआल मिश्र के कहने पर अंजाम देना बताया। पूछताछ में आरोपी युवकों ने बताया कि भुआल मिश्र की उनके एक अन्य पट्टीदार प्रमोद मिश्र से कुछ माह पूर्व जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। इन दोनों पक्षों के झगड़े में भुआल की मां भी मार खा गई थीं। चूंकि दीनदयाल मिश्र, प्रमोद के करीबी थे। अत: भुआल को शक था कि दीनदयाल प्रमोद की मदद करते हैं। इससे वह उनसे नाजाहिरा तौर पर रंजिश रखने लगा। इसी रंजिश को लेकर गांव के उक्त दोनों युवकों को अपने विश्वास में लेकर उसने दीनदयाल पर हमला करवा दिया। इसके बाद अपनी मोबाइल बंद कर इलाहाबाद चला गया। दूसरी मोबाइल से लगातार हमलावर युवकों के संपर्क में बना रहा तथा सभी गतिविधियों की जानकारी भी लेता रहा। इधर पीड़ित परिवार को इस बात का अंदाजा भी न था कि यह साजिश भुआल मिश्र की है। अब पुलिस साजिशकर्ता भुआल क गिरफ्तारी के प्रयास में लग गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.