Move to Jagran APP

हादसे में दो मासूमों की मौत, एक गंभीर

जमालपुर(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के जिवनाथपुर कंचनपुर मार्ग स्थित मठना गांव के पास शुक्रवार की शाम सा

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 09:54 PM (IST)
हादसे में दो मासूमों की मौत, एक गंभीर

जमालपुर(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के जिवनाथपुर कंचनपुर मार्ग स्थित मठना गांव के पास शुक्रवार की शाम साढ़े चार बजे हुई सड़क दुर्घटना में दो मासूमों की मौत हो गई। इस दौरान एक बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पकड़ा और फिर जमकर पिटाई की। इसके बाद मौके पर ही जाम लगा दिया। इस दौरान लगभग तीन घंटे बाद थानाध्यक्ष के आश्वासन पर सभी माने और जाम समाप्त किया।

loksabha election banner

मठना निवासी विजय की पुत्री सुमन (13) एवं उसके फूफा के लड़के शिवम (8)व सत्यम (5) तीनों साइकिल पर बैठक कर सड़क से जा रहे थे। गांव के समीप सामने से ईट लदा ट्रैक्टर ट्राली आ गई। इसकी चपेट में आकर सुमन एवं शिवम् की मौके पर मौत हो गई। इसमें सत्यम गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद किसी तरह से घायल बच्चे को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर भेजा गया जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

शवों को सड़क पर रख लगाया जाम

मौके पर सैकड़ों की संख्या में जुटे ग्रामीणों ने दोनों मासूमों के शवों को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। इस दौरान ट्रैक्टर लेकर भाग रहे चालक को दबोच उसकी पिटाई करने लगे तो गांव के कई बुजुर्ग मौके पर आ गए। चालक को उनसे छुड़ाकर एक घर में बंद करवा दिया।

डीएम को कर रहे थे बुलाने की मांग

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मठना चौराहे के पास ब्रेकर बनाए जाने की मांग करते हुए जाम लगा दिया। इसके साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस जब शवों को हटाने का प्रयास की तो ग्रामीण उन्हें रोकते हुए जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे और शवों को उठाने नहीं दिया। इस दौरान जाम लगभग तीन घंटे तक चला। जहां थानाध्यक्ष आरके सिंह के काफी समझाने-बुझाने पर लोग माने और जाम समाप्त किया। इस दौरान पुलिस ट्रैक्टर को कब्जे में लेने के साथ ही शवों को पीएम के लिए भेज दिया।

अदलहाट थाने की पुलिस भी पहुंची

जाम के दौरान मौके की नजाकत को देखते हुए जमालपुर के साथ ही अदलहाट थाने की पुलिस भी बुलवा ली गई है।

बारह दिन में तीन मौतों से दहल उठा परिवार

मठना गांव के विजय के परिवार के लिए मठना चौराहा काल बन गया है। बारह दिन के अंदर उनके परिवार के तीन लोगों की मौत मठना चौराहे पर मार्ग दुर्घटना में हो जाने से पूरे परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। 12 दिन पूर्व विजय के पिता बलदेव पटेल (65) की मौत भी मठना चौराहे पर मोटरसाइकिल से धक्का लगने से हो गई थी। पिता की तेरही में शामिल होने के लिए उनकी पुत्री तारा देवी अपने दोनों पुत्रों के साथ अपने ससुराल रसूलपुर से मठना आ गई थी। शुक्रवार को विजय की पुत्री सुमन एवं उनके भांजे शिवम के लि मठना चौराहा एक बार फिर काल बन गया और एक साथ हुई तीन मौतों से आसपास के इलाकों में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी। मठना गांव के एक अन्य व्यक्ति मसकत्तू (45) की मौत भी दस दिन पूर्व ट्रैक्टर ट्राली से ही दब कर हो गई थी। गांव में सड़क दुर्घटनाओं से एक पखवारे के अंदर हुई चार मौतों से पूरा गांव दहल गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.