Move to Jagran APP

ताला तोड़कर दुकान से सात लाख की चोरी

राजगढ़(मीरजापुर): स्थानीय बाजार में आभूषण व कपड़े की दुकान का ताला तोड़कर चोर वहां से सात लाख रुपये मू

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
ताला तोड़कर दुकान से सात लाख की चोरी

राजगढ़(मीरजापुर): स्थानीय बाजार में आभूषण व कपड़े की दुकान का ताला तोड़कर चोर वहां से सात लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात से भरी तिजोरी उठा ले गए। टूटी तिजोरी रेलवे लाइन के पास पड़ी मिली है। घटना की सूचना पर रात में ही पुलिस पहुंची थी। खोजी कुत्ता भी मौके पर बुलाया गया। इसके बाद भी पुलिस को चोरों का कोई सुराग नहीं लग पाया। भाजपा व्यापार मंडल ने पुलिस को चोरी का खुलाशा करने के लिए तीन दिन का समय दिया है।

loksabha election banner

राजगढ़ बाजार में समरजीत सोनी ने मकान के अगले हिस्से में आभूषण और कपड़े की दुकान खोल रखी है। दुकान के आगे लोहे का चैनल लगा है। उसके बाद शटर लगा है। चैनल में अंदर से ताला लगा था। चोर इस ताला को तोड़कर अंदर घुस आए। इस दौरान पहले तो दुकान से होकर मकान में जाने वाले दरवाजा को बंद किया। इसके बाद चोर वहां रखी पैंतीस किलो वजन की तिजोरी को उठाकर रेलवे लाइन किनारे ले गए। यहां पर तिजोरी को चाबी से खोलकर उसमें रखा दो सौ ग्राम सोने के जेवरात, पांच किलो चांदी के जेवरात और दो हजार रुपये नगद निकालने के बाद तिजोरी को वहीं पर छोड़कर भाग गए।

आवाज होने पर जागा दुकानदार

रात में दुकान के अंदर आवाज पर दुकानदार की नींद खुल गई। वह जब दुकान की तरफ आए तो एक चोर को उसने भागते देखा। रात में ही इसकी सूचना पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी समेत कई मौके पर पहुंचे। चोरों की तलाश की।

खोजी कुत्ता बुलाया गया

चोरों का सुराग लगाने के लिए सुबह खोजी कुत्ता बुलाया गया था। वह भी दुकान के अंदर और रेलवे लाइन के पास चोरों के द्वारा फेंकी गई तिजारी के पास ले जाया गया। कुत्ते से कोई सुराग नहीं लगा।

एएसपी ने चोरी को माना संदिग्ध

आभूषण की दुकान में हुई भीषण चोरी की घटना का निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे एएसपी डा.एमपी सिंह ने बताया कि दुकान के अंदर का ताला बाहर से तोड़े जाने से मामला संदिग्ध नजर आ रहा है।

भाजपा ने दी चेतावनी

भाजपा नेता दिनेश वर्मा ने थानाध्यक्ष को दिए पत्रक में दुकान में हुई चोरी का खुलाशा करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। इस अवधि के बाद आंदोलन की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.