Move to Jagran APP

पट्टे की जमीन पर कब्जे को चक्कर काट रहे फरियादी

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 09:24 PM (IST)
पट्टे की जमीन पर कब्जे को चक्कर काट रहे फरियादी

मीरजापुर : जिले में पट्टे की जमीन पर कब्जा पाने के लिए गरीब तहसील कार्यालयों का चक्कर काट रहे हैं। शासन के निर्देश पर कई बार अभियान भी चलाया गया इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। चकरोड की जमीन से अतिक्रमण हटा पाने में लापरवाही बरतने पर एसडीएम सदर डाक्टर विश्राम ने छानबे के एक लेखपाल को निलंबित कर दिया है। उन्होंने सभी लेखपालों को भेजे निर्देश में कहा है कि पट्टा आवंटन का यदि कोई मामला लंबित है तो उसका त्वरित निस्तारण किया जाय।

prime article banner

सूत्रों के मुताबिक चारों तहसीलों में लगभग एक हजार से ज्यादा पट्टाधारकों को उनकी जमीन पर कब्जा नहीं मिल सका है। कागज पर उनका नाम चल रहा है और दबंग मलाई काट रहे हैं। सबसे अधिक मामला मड़िहान एवं लालगंज तहसील में लंबित है। यहां पर तो चरागाह, ग्राम समाज व वन भूमि पर दबंगों का कब्जा है। भू माफियाओं का रैकेट तहसील स्तर पर सक्रिय है। राजस्व कर्मियों, लेखपालों से सांठ-गांठ कर लाखों की जमीन का हेरा फेरी कर रहा है। 20 से 25 साल पहले से जो जमीन भूमिहीनों के नाम पर पट्टा है उस पर भी दबंगों का कब्जा बरकरार है।

................

शिकायतों का हो रहा निस्तारण

इस संबंध एडीएम देवी शरण उपाध्याय का कहना है कि अभियान चलाया जा रहा है दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है। तहसील दिवस पर मिली शिकायतों का भी निस्तारण किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.