Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी डीलर की हत्याकर शव सातवीं मंजिल से फेंका, अवैध संबंधों का आरोप

शहर में सोमवार तड़के सनसनीखेज वारदात में एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्याकर शव को सातवीं मंजिल से फेंक दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 11:18 AM (IST)
प्रॉपर्टी डीलर की हत्याकर शव सातवीं मंजिल से फेंका, अवैध संबंधों का आरोप
प्रॉपर्टी डीलर की हत्याकर शव सातवीं मंजिल से फेंका, अवैध संबंधों का आरोप
मेरठ, जेएनएन। शहर में एक सनसनीखेज वारदात में ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र की बिजली बंबा बाईपास स्थित सुपर टैक ग्रीन विलेज कॉलोनी के ई ब्लॉक में सोमवार तड़के करीब 3:00 बजे एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर शव सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। नीचे गिरते ही उसका शरीर कई जगहों से फट गया। खून और मांस बिखर गया। हत्यारोपी ने सबूत मिटाने के लिए मांस और खून को पानी से बहा दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुँचाया। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर के साथ लिव-इन में रह रही महिला, उसकी मां व भाई के खिलाफ हत्या व सुबूत मिटाने का मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।
परिजनों ने लगाया अवैध संबंधों का आरोप
परतापुर थाना क्षेत्र की इंदिरापुरम कॉलोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर 44 वर्षीय नीरज कुमार पुत्र ओंकार सिंह के परिजनों का आरोप है कि उनके पुत्र नीरज के सुपरटेक ग्रीन विलेज कॉलोनी के ई ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर स्थित फ्लैट संख्या 801 निवासी रिया राणा से अवैध संबंध थे। कई सालों से वह रिया के संपर्क में था। इसी ब्लॉक की चौथी मंजिल पर फ्लैट संख्या 402 में रिया की मां कमलेश राणा रहती है। जबकि नीरज की पत्नी बबली,17 वर्षीय बेटा आशीष,14 वर्षीय बेटा कार्तिक इंदिरापुरम कॉलोनी परतापुर में रहते हैं।
फोन पर बताया तबीयत खराब है
मृतक नीरज के बेटे आशीष ने बताया कि उसके पिता नीरज रविवार शाम को घर पर थे। तभी रिया राणा का फोन उनके मोबाइल पर आया। जिसके बाद पिता नीरज कुमार घर से ग्रीन विलेज कॉलोनी पहुंच गए। रात को नीरज कुमार घर नहीं पहुंचे। सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे अज्ञात व्यक्ति ने नीरज की पत्नी बबली के फोन पर सूचना दी कि नीरज की तबीयत खराब हो गई है, उन्‍हें मेडिकल अस्पताल पहुंचा रहे हैं। जिसके बाद सभी परिजन पहले ग्रीन विलेज कॉलोनी पहुंचे,जहां पता चला कि नीरज की तबीयत खराब नहीं हुई बल्कि हत्या हुई है।
खून के निशान पानी से धोए
परिजनों ने वह जगह भी देखी जहाँ पर सातवीं मंजिल से नीरज को फेंका गया था। वहां खून और मांस के निशान थे और पूरे हिस्से को पानी से धोया गया था। परिजनों में चीख-पुकार मच गई। कॉलोनी में रहने वाले लोग भी अपने फ्लैट से बाहर निकल आए। मृतक की पत्नी बबली और दोनों बेटों व भाई धीरज का आरोप है कि रिया राणा ने अपने लोगों के साथ मिलकर नीरज की हत्या कर सातवीं मंजिल से फेंका है।

परिजनों ने कई बार किया था मना
रिया राणा मूल रूप से परतापुर के अचरोंदा गांव की रहने वाली है। बताया जाता है कि उसने अपने पति को मरवा दिया था। जिसके बाद वह ग्रीन विलेज कॉलोनी में आकर अकेली रहने लगी। जबकि उसकी मां कमलेश भी ग्रीन विलेज में ही ई ब्लॉक में चौथी मंजिल पर अलग फ्लैट में रहती है। मृतक नीरज कुमार की पत्नी बबली और भाई धीरज ने बताया कि परिवार में बंटवारे के दौरान नीरज के हिस्से में करीब 3 से 4 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी आई थी। उसके बाद वह रिया के संपर्क में आ गया। हालांकि पत्नी बबली और अन्य परिजनों ने नीरज से इस तरह के अवैध संबंधों का विरोध भी किया।
रिया को लाखों रुपये देने का आरोप
मगर नीरज नहीं माना। बीच-बीच में नीरज ने रिया से संपर्क भी थोड़ा कम किया था। मगर रिया फोन कर बबली और अन्य को धमकी देती थी। जिसके बाद नीरज फिर रिया के पास पहुंच जाता था। नीरज ने रिया को कई बार सोने के गहने और प्रॉपर्टी बेचकर लाखों रुपए दिए थे। इन सभी प्रकरणों की शिकायत बबली और परिजन ब्रहमपुरी थाने में भी की। मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। समझौता कराने के नाम पर पुलिस ने रिया को ही नीरज से कई बार दो-दो लाख रुपये दिलवाए थे।
हत्यारोपी को पुलिस से छुड़ाकर जमकर पीटा
फ्लैट में बंद रिया राणा और उसकी मां कमलेश को महिला पुलिस ने पहुंचकर बाहर निकाला। मां और बेटी को फ्लैट से लाने के दौरान पुलिस अपने मोबाइल से वीडियो बना रही थी। मां और बेटी को जैसे ही कमरे से बाहर निकाला गया तभी नीरज के परिजनों और ग्रामीणों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। जैसे तैसे पुलिस दोनों को चौथी मंजिल से लेकर नीचे पहुंची। गाड़ी में बैठाने के दौरान बाल पकड़कर मां बेटी को पीटा। हंगामा होने के दौरान भीड़ जमा हो गई। किसी तरह पुलिस आरोपित मां-बेटी को गाड़ी से लेकर निकली। 
इनका कहना है 
मृतक के परिजनों ने एक महिला पर आरोप लगाए हैं,जिनकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि उक्त महिला प्रॉपर्टी डीलर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी।
- नितिन तिवारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.