PreviousNext

मेरठ में 50 दिन में पूरा करना होगा सीएम योगी का टास्क

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 10:47 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 10:47 AM (IST)
मेरठ में 50 दिन में पूरा करना होगा सीएम योगी का टास्कमेरठ में 50 दिन में पूरा करना होगा सीएम योगी का टास्क
सरकार ने पुलिस को 50 दिन का योगी टास्क देकर यातायात के नियमों का पालन कराने के आदेश दिए हैं।

मेरठ (जागरण संवाददाता)। अगर आप मेरठ में वाहन चला रहे हैं तो यातायात नियमों का पालन करना सीख लीजिए। सरकार ने पुलिस को 50 दिन का योगी टास्क देकर यातायात के नियमों का पालन कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही भू-माफिया, शराब माफिया, खनन माफिया और अपराध माफिया के साथ थानों में लंबित पड़े माल के निस्तारण के लिए 30 दिन का समय दिया है।

तीनों ही मामलों में नोडल अफसर पीपीएस को बनाया है। यातायात पर सबसे ज्यादा ध्यान इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि जनपद में हत्या से ज्यादा हादसों में लोग जान गंवा चुके हैं। कप्तान ने सभी अधीनस्थों को योगी टास्क दे दिया है, 22 अप्रैल को कप्तान आवास पर प्लानिंग के बाद 23 अप्रैल से नियम लागू होगा।

कार की ड्राइविंग कर रहे हैं तो बेल्ट लगानी निश्चित करें और बाइक पर चल रहे हैं तो हेल्मेट की आदत भी डाल लीजिए। गलत साइड वाहन चलाने पर भी पाबंदी लगा दी गई। रैली में बाइक पर चार सवारी या स्टंट किया तो कार्रवाई सुनिश्चित है। हूटर, सायरन और शहर के अंदर प्रेशर हॉर्न को भी अनाधिकृत कर दिया गया।

यातायात के नियमों का पालन कराने के लिए एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी और एसपी ट्रैफिक किरण यादव को नोडल अफसर बना दिया है। दोनों ही अफसरों को यातायात व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए 50 दिन का समय दिया गया है। वाहनों को सीज करने के साथ आइपीसी की धाराओं में कार्रवाई भी होगी।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ का ऐलान, बुंदेलखंड को सिक्स लेन एक्सप्रेसवे से जोड़ेंगे

30 दिन में लंबित माल का निस्तारण: योगी टास्क में थानों की व्यवस्था पर भी गौर किया है। थानों में कबाड़ बन रहे करोड़ों के वाहनों का निस्तारण करने के आदेश दिए। थानावार माल की सूची तैयार करने के निर्देश दिए है। सभी थानों पर निरीक्षण कर वाहनों को देखा जाएगा। एसपी देहात श्रवण कुमार को नोडल अफसर बनाया है, जो देहात और शहर के सभी थानों के माल को निस्तारण कराएंगे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी की कार्यकर्ताओं को कानून हाथ में न लेने की नसीहत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Meerut will have to complete task of yogi adityanath in 50 days(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अनीसू पंडित की हत्या के बाद खून-खराबे के आसारये यूपी बोर्ड की स्मार्ट क्लास है..
यह भी देखें