Move to Jagran APP

CCSU में छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर छात्रों का फिर प्रदर्शन, चुनाव नहीं कराना लोकतंत्र की हत्‍या के बराबर Meerut News

सोमवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और सभी महाविद्यालय में चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 03:17 PM (IST)
CCSU में छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर छात्रों का फिर प्रदर्शन, चुनाव नहीं कराना लोकतंत्र की हत्‍या के बराबर Meerut News
CCSU में छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर छात्रों का फिर प्रदर्शन, चुनाव नहीं कराना लोकतंत्र की हत्‍या के बराबर Meerut News

मेरठ, जेएनएन। छात्र संघ चुनाव की बहाली को लेकर छात्रों का आंदोलन जारी है। सोमवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और सभी महाविद्यालय में चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। पैदल मार्च करते हुए कुलपति से मिले और छात्र संघ चुनाव को लेकर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया। छात्रों का कहना था की लोकतंत्र की नर्सरी छात्र संघ को कहा जाता है। चुनाव नहीं कराना एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है।

loksabha election banner

मंडलायुक्‍त को भी सौंप चुके ज्ञापन

छात्र लगातार चुनाव की मांग कर रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन से लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। अभी कुछ दिन पहले उन्होंने मंडलायुक्त को भी ज्ञापन देकर छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग की थी।

एक बार फिर विवि परिसर में छात्र नेताओं धरना प्रदर्शन किया। छात्रों का धरना सुबह 11 बजे से शुरू होकर एक बजे तक चला। करीब 100 की संख्या में छात्र कुलपति कार्यालय पर पहुंचे। छात्रों ने एक माह पूर्व भी छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए कुलपति को ज्ञापन दिया था। लेकिन अभी तक कुलपति ने छात्र संघ चुनाव पर कोई बयान या स्पष्टीकरण नहीं दिया। इससे छात्रों में रोष है छात्रों ने जमकर कुलपति खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने कहा राजनीति की नर्सरी को दबाने का काम कुलपति और प्रदेश सरकार कर रही है। छात्रों की चीफ प्रॉक्टर से भी तीखी नोकझोंक हुई। छात्र कुलपति कार्यालय के बाहर बैठे रहे। विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

 

छात्र संघ चुनाव के आसार कम

कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने छात्र संघ चुनाव की उम्मीद बेहद कम बताई। उन्होंने छात्रों को दो दिन के अंदर सभी अधिकारियों से बात कर स्थिति को स्पष्ट करने के आश्वासन दिया है।

छात्रों ने दी चेतावनी

छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर कुलपति छात्रसंघ चुनाव नहीं कराएंगे तो दो दिन बाद छात्र बड़ा आंदोलन करने को विवश होंगे। प्रदर्शन में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय देवेश राणा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डीएन कॉलेज सम्राट मलिक, प्रदीप कसाना, विजय मलिक, प्रशांत कसाना,मेहताब मूसा, शुभम बडोली, मनीष कुमार, चिराग आदि छात्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.