Move to Jagran APP

बद्दो की चंडीगढ़ में होती थी मूंछ से मुलाकात

By Edited By: Published: Sun, 05 Aug 2012 01:40 AM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2012 01:40 AM (IST)
बद्दो की चंडीगढ़ में होती थी मूंछ से मुलाकात

मुख्य संवाददाता, मेरठ: पुलिस के लिए बदन सिंह बद्दो को पकड़ना इसलिए मुश्किल बना था क्योंकि वह अपने ही देश में तीन देशों के सिम कार्ड व इंटरनेट फोन का प्रयोग कर रहा था। आमतौर पर उसने चंडीगढ़ को अपना ठिकाना बना रखा था और यहीं अक्सर एक फाइव स्टार होटल में उसकी मुजफ्फरनगर के शातिर अपराधी सुशील मूंछ से मुलाकात होती थी। पुलिस बद्दो से जुड़े तमाम मामले खंगालने में जुटी है।

loksabha election banner

एक लाख के इनामी रहे बदन सिंह बद्दो को पकड़ने में पुलिस को करीब दो बरस का समय लगा। इतना वक्त शायद इसलिए भी लगा क्योंकि वह अपने देश का कोई सिम कार्ड प्रयोग ही नहीं करता था। एसटीएफ अफसरों ने बताया कि बदन सिंह लंदन, अमेरिका और सिंगापुर के सिम कार्ड प्रयोग करता था। जरूरत पड़ने पर वह इंटरनेट फोन का प्रयोग करता था ताकि लोगों को यही भ्रम रहे कि वह विदेश में है। जबकि इस दौरान अधिकतर उसका ठिकाना चंडीगढ़, पंजाब ही रहा। एसटीएफ को काफी दिनों से बदन सिंह के बारे में यह पता चल रहा था कि वह चंडीगढ़ में है। किसी तरह से उसने बद्दो के एक फोन का नम्बर हासिल कर उसे सर्विलांस पर लगा लिया था। उसकी लोकेशन फालो करते हुए ही एसटीएफ दिल्ली में उसकी घेराबंदी कर पकड़ने में कामयाब हो सकी।

सुशील मूंछ का दाहिना हाथ

बदन सिंह सुशील मूंछ का दाहिना हाथ रहा है। एसटीएफ का कहना है कि बदन की हर सप्ताह चंडीगढ़ के पंचकुला स्थित एक फाइव स्टार होटल में सुशील मूंछ से मुलाकात होती थी और रणनीति तैयार की जाती थी।

आस्ट्रेलिया रोजाना होती थी बात

बदन सिंह ने पुलिस की दबिश से तंग आकर पत्‍‌नी और बच्चों को आस्ट्रेलिया शिफ्ट कर दिया था। एसटीएफ का कहना है कि उसके पास से बरामद तीन मोबाइल फोन में से एक से वह हर रोज आस्ट्रेलिया पत्‍‌नी से बात करता था। दूसरे फोन से वह अपने करीबियों के संपर्क में रहता था जबकि ब्लैक बैरी का तीसरा फोन किसी खास काम के लिए ही प्रयोग करता था।

बद्दो को रिमांड पर लेगी पुलिस

एसटीएफ अफसरों ने बताया कि जिस .45 बोर के पिस्टल से जिला पंचायत सदस्य संजर गुर्जर की हत्या की गई, उसे बरामद करने के लिए पुलिस बदन सिंह को रिमांड पर लेगी। बता दें कि संजय गुर्जर की हत्या में बदन सिंह को नामजद किया गया था।

थाने पर लोगों का जमावड़ा

बदन सिंह के गिरफ्तार होने की भनक लगते ही शहर के बहुत से लोगों का लालकुर्ती थाने पर जमावड़ा हो गया। हर कोई बदन से मिलने को बेताब था। इनमें एक होटल मालिक समेत अधिकतर बदन के करीबी लोग ही थे।

सरेंडर या गिरफ्तारी?

मेरठ: पुलिस महकमे में इस बात की जबर्दस्त चर्चा है कि बदन सिंह बद्दो ने एक विधायक की सेटिंग से एसटीएफ के समक्ष सरेंडर किया है। बद्दो काफी दिनों से सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के संपर्क में था और कोशिश यही हो रही थी कि सुरक्षित तरीके से सरेंडर करा दिया जाए ताकि भागदौड़ से बचा जा सके। हालांकि पुलिस और एसटीएफ के अधिकारी इस बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं।

सरेंडर के लिए जिस विधायक की भूमिका की चर्चा हो रही है, वह पूर्वी उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। प्रदेश के कई बड़े नेताओं से उसके करीबी संबंध हैं। बताते हैं कि इन्हीं संबंधों के आधार पर सरेंडर करा सब कुछ सुरक्षित कर दिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.