कौन रोकेगा नौचंदी मैदान में अवैध कब्जे?

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 11:31 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 11:31 AM (IST)
जागरण संवाददाता, मेरठ ऐतिहासिक मेला नौचंदी की जमीन पर लगातार अवैध निर्माण तथा कब्जे किए जा रहे हैं

जागरण संवाददाता, मेरठ

ऐतिहासिक मेला नौचंदी की जमीन पर लगातार अवैध निर्माण तथा कब्जे किए जा रहे हैं। शिकायतों के बावजूद नगर निगम और जिला पंचायत के अधिकारी इसे अनसुना कर रहे हैं।

मेला नौचंदी मैदान पर अवैध कब्जों की लगातार शिकायतें आ रही हैं। भारत माता की मूर्ति के पीछे बने विशाल भवन का मुख्य द्वार मेला मैदान में खोल दिया है। सरफराज पार्क वक्फ की संपत्ति है लेकिन इसकी जमीन को भी कुछ लोगों ने खरीदकर उस पर फैक्ट्रियां बना ली हैं। बिजलीघर के सामने भी निर्माण हो गए हैं। अब सर्कस मैदान में कुछ लोगों ने दरवाजे खोल लिए हैं तो कुछ ने लकड़ी की टाल बना ली हैं। तमाम झोपड़ियां और अन्य कब्जे भी हैं।

पूर्व पार्षद और रालोद महानगर अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार कहते हैं, वर्ष 2014 से लगातार डीएम, एसएसपी तथा शासन में शिकायत करने के बाद भी नगर निगम और जिला पंचायत अधिकारी गौर नहीं कर रहे। आरटीआइ के तहत मांगी जानकारी में भी गोलमोल जवाब दिए। उन्होंने अब सर्कस की जमीन पर खोले गए गेट तथा लकड़ियां डालकर किए गए कब्जे की शिकायत डीएम से की है।

निगम की टीम आज करेगी निरीक्षण

नगर निगम के संपत्ति प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि मेला नौचंदी मैदान की भूमि को कोई भी नहीं बेच सकता। सालभर जमीन खाली पड़ी रहती है, जिससे लोग अस्थाई कब्जा कर लेते हैं। सोमवार को निरीक्षण करके अवैध कब्जों को हटवाया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    यह भी देखें