Move to Jagran APP

कालेज में पाक जिंदाबाद के नारों का आरोप, हंगामा

मेरठ : भारत-पाकिस्तान मैच में पाक की जीत के बाद कश्मीरी छात्रों पर पाक जिंदाबाद के नारे लगाने का आरो

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 01:34 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 01:34 AM (IST)
कालेज में पाक जिंदाबाद के नारों का आरोप, हंगामा
कालेज में पाक जिंदाबाद के नारों का आरोप, हंगामा

मेरठ : भारत-पाकिस्तान मैच में पाक की जीत के बाद कश्मीरी छात्रों पर पाक जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगाते हुए ¨हदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। कश्मीरी छात्रों को कालेज से निष्कासित करने और उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। ¨हदू संगठनों के हंगामे के बाद एसडीएम और सीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। परतापुर थाने में तहरीर भी दी गई है।

loksabha election banner

परतापुर थाना क्षेत्र के दिल्ली हाईवे पर कालका डेंटल कालेज है। यहां पर जम्मू-कश्मीर के करीब 90 छात्र छात्राएं बीडीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। कालेज के छात्रों का कहना है कि चैंपियंस ट्राफी में पाक की जीत के बाद कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद के नारे लगाए थे। स्थानीय छात्रों ने इसकी शिकायत कालेज प्रशासन से की थी। तीन दिन बाद भी कालेज प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। बुधवार को कालेज के छात्रों ने मामले की जानकारी बजरंग दल के बलराज डूंगर और विहिप नेता अशोक कुमार, गोपाल शर्मा को दी। इस पर बड़ी संख्या में ¨हदू संगठन के लोग कालेज में पहुंचे। कालेज के पि्रंसिपल सुमित मल्होत्रा का घेराव करते हुए हंगामा कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने कश्मीरी छात्रों को कालेज से निष्कासित कर उनके खिलाफ थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। आरोप लगाया कि कश्मीरी छात्रों ने फेसबुक पर भी भारत विरोधी पोस्ट की है। हंगामे को देख एसओ के साथ एसडीएम और सीओ भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने ¨हदू संगठनों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामले को शांत किया। कालेज में ¨हदू संगठन और स्थानीय छात्रों के हंगामा करने के बाद हास्टल के अंदर कश्मीरी छात्रों को बंद कर दिया। ताकि भीड़ कश्मीरी छात्रों तक न पहुंच पाए। एसएसआइ ने बताया कि ¨हदू संगठनों की तहरीर पर जांच की जा रही है।

इन्होंने कहा..

कालेज के हॉस्टल से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की आवाज आने की बात सामने आई थी। स्थानीय छात्र एवं ¨हदू संगठनों ने कालेज में हंगामा कर शिकायत की थी, उनकी शिकायत पर कालेज की ओर से कमेटी बनाकर जांच की जा रही है। सोशल साइट्स पर पोस्ट डालकर जो कमेंट किए हैं, वह कालेज से जा चुके छात्रों के मोबाइल नंबर और फेसबुक आइडी से की गई है। इस पर पुलिस विचार करे।

-सुमित मल्होत्रा, प्रिंसिपल, कालका डेंटल कॉलेज

कालेज में भारत विरोधी नारे लगाने का अभी तक कोई साक्ष्य सामने नहीं आया है। एलआइयू से पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट ले ली गई है। विस्तार रूप से जांच कराने के लिए सीओ ब्रह्मापुरी धर्मेद्र चौहान को लगाया है। जांच के बाद ही पूरे घटनाक्रम पर कुछ कहा जा सकता है।

-आनंद कुमार, एडीजी जोन मेरठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.