Move to Jagran APP

पुलिस अफसर घरों में थे और बाइकर्स गैंग सड़कों पर

मेरठ : रविवार को पुलिस अफसर अवकाश पर थे लेकिन, चोर-उचक्के सड़कों पर। बाइकर्स गैंग ने तो नाक में दम कर

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 01:21 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 01:21 AM (IST)
पुलिस अफसर घरों में थे और बाइकर्स गैंग सड़कों पर
पुलिस अफसर घरों में थे और बाइकर्स गैंग सड़कों पर

मेरठ : रविवार को पुलिस अफसर अवकाश पर थे लेकिन, चोर-उचक्के सड़कों पर। बाइकर्स गैंग ने तो नाक में दम कर दिया। शहर के अलग-अलग हिस्सों में पर्स लूटा और भाग गए। नैय्यर पैलेस के पास सॉफ्टवेयर इंजीनियर को लूटा, जबकि सूरजकुंड पर सीताराम पुलिया के पास युवती से पर्स लूट लिया। बच्चा पार्क पर भीड़ के बीच ई-रिक्शा में बैठे एक परिवार के पर्स उड़ा दिए। तीन घटनाओं के बाद भी पुलिस बाइकर्स गैंग को पकड़ने में नाकाम रही। एक रोज पहले शनिवार को भी बाइकर्स गैंग ने रेलवे रोड, पल्लवपुरम् और नौचंदी में लूट की लेकिन, खाकी खामोश है।

loksabha election banner

केस. 1 :

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से पर्स लूटा

मेरठ : सिविल लाइन के मानसरोवर गली नंबर-1 में कुलदीप कुमार वाष्र्णेय रहते हैं। कुलदीप गाजियाबाद की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। गाजियाबाद ऑफिस से बस में सवार होकर कुलदीप रविावर को वापस मेरठ लौटे। जीरोमाइल से लालकुर्ती बाजार तक पैदल आ रहे थे। तभी नैय्यर पैलेस के पास पीछे से आए बाइक सवारों ने कुलदीप को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद बाइक पर पीछे बैठा युवक आगे आकर माफी मांगने लगा। तभी बाइक चला रहे बदमाश ने पीछे से जबरन पर्स निकाल लिया। शोर मचाने पर भीड़ जमा हो गई, लेकिन तब तक बाइकर्स भाग चुके थे। कुलदीप ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी। मामला लालकुर्ती का होने के बाद पुलिस ने कुलदीप को वहां भेज दिया। लालकुर्ती पुलिस घटना को फर्जी बताती रही। इंस्पेक्टर सुधीर कुमार का कहना है कि कुलदीप की तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है।

केस. 2 :

ई-रिक्शा में गाजियाबाद के परिवार का पर्स उड़ाया

मेरठ : गाजियाबाद के संजय नगर के रहने वाले भोपाल सिंह परिवार के साथ मेरठ के सुभाष नगर की गली नंबर-4 में बहन के घर आए थे। बेगमपुल पर बस से उतरने के बाद भोपाल का परिवार ई-रिक्शा में सवार हो गया। उसी ई-रिक्शा में कुछ महिलाएं भी बैठी थीं। महिलाओं ने भोपाल के बैग से पर्स निकाल लिया। इसमें करीब साढ़े चार हजार की नगदी थी। गुलमर्ग पर ई-रिक्शा से उतरने के बाद परिवार के सदस्यों को पर्स गायब होने का पता चला। दोबारा से ई-रिक्शा वापस दौड़ाया, जिसमें पर्स निकालने वाली महिलाओं को बच्चा पार्क पर पकड़ लिया। बाद में कोतवाली पुलिस को सौंप दिया।

केस-3 :

युवती से पर्स लूटा

मेरठ : फूलबाग कालोनी की रहने वाली सोनिया यूनिवर्सिटी रोड पर एयरटेल ऑफिस में काम करती हैं। सोनिया रोजाना की तरह रविवार को भी एयरटेल ऑफिस में ले जा रही थीं। सूरजकुंड पर सीताराम पुलिया के पास बाइक सवार बदमाशों ने पीछे से आकर सोनिया का पर्स छीन लिया। पर्स में पांच सौ की नगदी और मोबाइल तथा एटीएम कार्ड था। सोनिया के शोर मचाने पर आसपास के लोगों की भीड़ ने यूपी-100 को जानकारी दी, जिस पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सोनिया से तहरीर लेकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उसके बाद सोनिया घर लौट गई। एसएसआइ धनवीर का कहना है कि सोनिया की तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है।

इन्होंने कहा..

बाइकर्स गैंग और झपटमारों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। शहर में सभी दारोगा को प्रत्येक रविवार को पांच पल्सर और अपाचे, करिज्मा बाइकों के सत्यापन के आदेश हैं। सभी वारदातें इन्हीं बाइकों से हो रही है। बिना नंबर के दौड़ रहे वाहनों पर भी अंकुश लगाया जाएगा।

-मान सिंह चौहान, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.