Move to Jagran APP

जेल में बंद सलमान ने कराई थी हाजी फाको की हत्या

जागरण संवाददाता, मेरठ : लिसाड़ी गेट पुलिस ने हाल ही में हुई पूर्व पार्षद हाजी फाको हत्याकाड का पर्दाफ

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 07:52 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 07:52 PM (IST)
जेल में बंद सलमान ने कराई थी हाजी फाको की हत्या
जेल में बंद सलमान ने कराई थी हाजी फाको की हत्या

जागरण संवाददाता, मेरठ : लिसाड़ी गेट पुलिस ने हाल ही में हुई पूर्व पार्षद हाजी फाको हत्याकाड का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए एक पिस्टल, दो मैग्जीन, तीन तमंचे, 80 हजार रुपये और मोबाइल आदि बरामद किया। सनसनीखेज वारदात की पूरी स्क्रिप्ट गाजियाबाद की जेल में बंद कुख्यात सलमान ने लिखी थी। किन्नर शमसाद की हत्या का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिलाया गया।

loksabha election banner

पुलिस ऑफिस पर सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी जे. रविंदर गौड ने बताया कि हाजी फाको की हत्या के मामले में पांच आरोपियों नवेद, फुरकान, शानू, इलियास और सरफराज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने बताया कि सलमान को शक था कि हाजी फाको ने इलाके में बंटवारे के विवाद में कई महीने पहले सिविल लाइन थाना क्षेत्र में जेल से मिलाई कर लौटते वक्त किन्नर शमशाद की हत्या कराई थी। शमशाद जेल में बंद सलमान को पैसे मुहैया कराता था। इसके चलते सलमान ने शमशाद की हत्या का बदला लेने की ठान ली। उसने अपनी मौसी के लड़के शानू से इस बारे में बात की तो उसने नवेद और उसके चचेरे भाई फुरकान को डासना जेल में मिलवा दिया। सलमान ने पांच लाख रुपये में नवेद को सुपारी दे दी। 18 हजार रुपये और हथियार मुहैया करा दिए।

कपड़े खरीदने के बहाने पहुंचे हाजी फाको के घर

16 मई को नवेद चचेरे भाई फुरकान के साथ हाजी फाको के घर श्यामनगर पहुंचा। दोनों सूट और साड़ी खरीदने के बहाने घर में घुसे। यहां पर साड़ियां देखने के बाद दोनों ने फाको को गोलियां मार दीं। वारदात के बाद दोनों सरफराज के घर पहुंच गए। रविवार को शानू इलियास से 80 हजार रुपये लेकर नवेद और फुरकान को देने पहुंचा तो लिसाड़ी गेट पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर आरोपियों को जामिया रेजीडेंसी फतेउल्लापुर के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि लिसाड़ी गेट एसओ धर्मेद्र सिंह की टीम को पांच हजार रुपये का इनाम दिया जा रहा है।

सलमान को भी बनाया साजिश रचने का आरोपी

एसएसपी जे रविंदर गौड ने बताया कि डासना जेल में बंद सलमान को हत्याकांड में साजिश रचने का आरोपी बनाया जा रहा है। पुलिस टीम उससे जेल जाकर पूछताछ करेगी। बता दें कि सलमान सोतीगंज निवासी बिलाल की हत्या के आरोप में जेल में है। उस पर लिसाड़ीगेट में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। उसने मेरठ में बड़ा गैंग बना रखा है। उसके दूसरे गुर्गो को भी पुलिस जेल भेजेगी।

आरोपी व उनकी संलिप्तता

1. नवेद पुत्र गयासुद्दीन निवासी न्यू मदीना कालोनी लिसाड़ी गेट -- (सलमान से डासना जेल में मिलाई करने गया। वहीं पर हाजी फाको की हत्या की प्लानिंग बनाई। 16 मई को कपड़े खरीदने के बहाने फाको से मिला और गोली मार दी)

2. फुरकान पुत्र आस मोहम्मद निवासी जाटव गेट, पूर्वा इलाही ब्रह्मापुरी - (16 मई को सलमान के साथ गया और और गोली मार दी)

3. शानू पुत्र शाहिद निवासी रसूलनगर, एवन कालोनी खरखौदा - (सलमान की मौसी का लड़का। इसने ही इलियास से पैसे लेकर नवेद और फुरकान को दिए। बाहर सबकुछ शानू ही देख रहा था)

4. इलियास पुत्र ताहिर निवासी गली नंबर 1, किदवईनगर लिसाड़ी गेट - (इलियास का बाप ताहिर साल 2003 में कोतवाली में हुए हत्याकांड में जेल में है। सलमान जेल जाने से पहले इलियास के पास 90 हजार रुपये देकर गया था। ये रुपये इलियास ने हत्या से पहले और बाद में शानू को देने की भूमिका निभाई)

5. सरफराज पुत्र लियाकत निवासी आरा मशीन वाली गली तारापुरी लिसाड़ी गेट - (हत्या करने के बाद सरफराज के घर ही रुके। वहां कपड़े बदलकर हथियार रखकर निकल गए। प्लानिंग से लेकर फरारी तक की सारी जानकारी थी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.