Move to Jagran APP

सूरजकुंड से फिर 'गायब' हो गया राष्ट्रीय ध्वज

मेरठ : आन, बान, शान का पर्याय राष्ट्रीय ध्वज सूरजकुंड पार्क से एक बार फिर गायब हो गया है। पार्क में

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 02:11 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 02:11 AM (IST)
सूरजकुंड से फिर 'गायब' हो गया राष्ट्रीय ध्वज
सूरजकुंड से फिर 'गायब' हो गया राष्ट्रीय ध्वज

मेरठ : आन, बान, शान का पर्याय राष्ट्रीय ध्वज सूरजकुंड पार्क से एक बार फिर गायब हो गया है। पार्क में राष्ट्रीय ध्वज फहरने के साथ ही उपेक्षा का शिकार बन गया। कभी यह फट गया तो कभी कंपनी ने इसे भुगतान न होने पर उतार लिया। वहीं मामला राष्ट्रीय अस्मिता से जुड़ा होने के कारण एमडीए ने इसे आनन-फानन में कंपनी से बात कर फहरवाया। गुरुवार को यह एकाएक फिर से गायब हो गया।

loksabha election banner

मेरठ विकास प्राधिकरण की ओर से 10 मई 2016 को राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया था। 41 मीटर ऊंचे पोल पर 20 फुट लंबे व 30 फुट चौड़ा तिरंगा देशभक्ति का संदेश देता आ रहा है लेकिन झंडे का रख-रखाव एमडीए और निगम के बीच अटका हुआ है। इसके लिए बजाज कंपनी को अधिकृत किया गया था। प्राधिकरण ने अपने अवस्थापना निधि से 21 लाख रुपये का बजट भी राष्ट्रीय ध्वज के लिए रखा था। एमडीए अफसरों का कहना है कि पार्क को पिछले साल निगम को हैंडओवर किया जा चुका है। निगम अफसरों को पार्क के साथ ही झंडे का भी रख-रखाव करना है। बीते दिनों झंडा फट गया था, महापौर ने कमिश्नर से शिकायत की। छीछालेदर होने पर कंपनी से जैसे-तैसे झंडा फिर से लगवाया गया।

अब गुरुवार को सूरजकुंड पार्क से झंडा एकाएक फिर गायब हो गया। खाली पोल पर झंडा न देख लोग भी सकते में आ गए। इस बाबत अधिशासी अभियंता एपी सिंह ने बताया कि झंडा फट गया था। काफी ऊंचाई पर होने के कारण झंडा फट जाता है, शुक्रवार को वीसी संग वार्ता कर समस्या का स्थायी समाधान तलाशने की कोशिश होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.