Move to Jagran APP

डीएम के नंबर से विहिप नेता को जान से मारने की धमकी

मवाना (मेरठ) : विहिप के जिला महामंत्री को डीएम मुजफ्फरनगर के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके जान से मार

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 02:01 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 02:01 AM (IST)
डीएम के नंबर से विहिप नेता को जान से मारने की धमकी
डीएम के नंबर से विहिप नेता को जान से मारने की धमकी

मवाना (मेरठ) : विहिप के जिला महामंत्री को डीएम मुजफ्फरनगर के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके जान से मारने की धमकी दी गई है। फोन करने वाले ने खुद को आइएस का एजेंट बताया है। पूरे मामले से परिवार दहशत में आ गया है। मवाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। डीएम के नंबर को एप में डालकर किसने ये शरारत की इसके लिए एसएसपी ने क्राइम ब्रांच और साइबर सेल को लगा दिया है।

loksabha election banner

मोहल्ला कल्याण ¨सह निवासी सौरभ शर्मा विहिप के जिला महामंत्री हैं। रविवार सुबह वह घर में थे। 10:06 बजे उनके मोबाइल पर बीएसएनएल के नंबर से काल आई। फोन करने वाले ने खुद को आइएस एजेंट बताते हुए कहा कि बहुत ¨हदुओं का नेता बनता फिरता है या तो ¨हदूगिरी छोड़ दे, नहीं तो परिवार समेत जान से मार देंगे। यह सुनकर सौरभ ने फोन काट दिया। इसके तुरंत बाद उसी नंबर से दोबारा फोन आया। कॉल करने वाला गाली-गलौज करने लगा। सौरभ ने फिर फोन काट दिया। इसके बाद दूसरे नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि पाकिस्तान से बोल रहा हूं, सुधर जाओ, इतना सुनते ही सौरभ ने फोन काट दिया। सौरभ ने ट्रूकॉलर एप से पता किया तो धमकी वाले नंबरों में से एक डीएम मुजफ्फरनगर का सीयूजी नंबर निकला। सौरभ ने इसकी सूचना संगठन के पदाधिकारियों को दी। साथ ही थाने पहुंचकर जान का खतरा बताते हुए तहरीर दी।

एप के जरिये की जाती है कॉल

साइबर सेल मेरठ के प्रभारी कर्मवीर सिंह बताते हैं कि इस तरह की कॉल में एप का इस्तेमाल किया जाता है। इंटरनेट के माध्यम से कॉल कर किसी दूसरे का नंबर उसमें प्रदर्शित कर दिया जाता है। यानी की कॉल किसी दूसरे नंबर से की जाएगी लेकिन जिसके मोबाइल पर कॉल जाएगी उसकी स्क्रीन पर वही नंबर दिखेगा जिसे प्रदर्शित किया गया है। साइबर सेल प्रभारी ने बताया कि पहले भी इस तरह के मामले हो चुके हैं।

इन्होंने कहा

पूरे मामले की जांच की जा रही है। साइबर सेल को भी लगाया गया है। कॉल करने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

- श्रवण कुमार सिंह, एसपी देहात

20 दिन पहले जिलाधिकारी ने बीएसएनएल में की थी शिकायत

मुजफ्फरनगर : डीएम दिनेश कुमार के सीयूजी नंबर से धमकी दिए जाने का मामला नया नहीं है। डीएम ने करीब 20 दिन पहले बीएसएनएल में सीयूजी नंबर को लेकर शिकायत की थी। नंबर के दुरुपयोग की जांच कराने की मांग की थी। महाप्रबंधक बाबूराम बीएसएनएल को शिकायत की थी। रविवार को भी डीएम दिनेश कुमार ¨सह के सीयूजी नंबर से धमकी की बात सामने आने के बाद बीएसएनएल से नंबर की जांच कराई गई, लेकिन डीएम का सीयूजी नंबर दूरभाष के कॉल पर ऑन नहीं हुआ। इसकी लखनऊ तक जांच कराई गई। इंटरनेट कॉ¨लग के दौरान नंबर के दुरुपयोग की आशंका जताई जा रही है। डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने बताया कि बीएसएनएल से दोबारा मामले की जांच कराने को कहा गया है ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.