Move to Jagran APP

सरकार बदली, पुलिस का रवैया नहीं

मेरठ : गौ रक्षा ¨हदू दल के जुलूस में कार्यकर्ताओं ने बाइकों पर जमकर स्टंट किया, डीजे बजाया लेकिन पुल

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 02:01 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 02:01 AM (IST)
सरकार बदली, पुलिस का रवैया नहीं
सरकार बदली, पुलिस का रवैया नहीं

मेरठ : गौ रक्षा ¨हदू दल के जुलूस में कार्यकर्ताओं ने बाइकों पर जमकर स्टंट किया, डीजे बजाया लेकिन पुलिस इन्हें रोकने की जगह मूकदर्शक बनी रही। प्रदेश में सत्ता बदलते ही जिस तरह पुलिस ने अराजक लोगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कि उसको देखकर उससे उम्मीद बढ़ गई थी। हालांकि उसने फिर उसी तरह घुटने टेके जैसे वह सपा सरकार में टेकती रही थी।

loksabha election banner

बाइकर्स का स्टंट पुलिस के लिए कोई नई घटना नहीं है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन से लेकर ईद और शब-ए-बरात पर बाइकर्स स्टंट करते हैं। पुलिस स्टंट पर पहले कोई कार्रवाई नहीं करती थी। सरकार बदली तो महानगर के लोग स्टंट से भी मुक्ति की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन स्टंट बदस्तूर जारी रहा। स्टंट करने वाले चेहरे जरूर बदल गए। बुधवार को बेगमपुल पर गौरक्षा ¨हदू दल के जुलूस में बाइक सवारों ने तिरंगा लेकर जमकर स्टंट किया। गाड़ियों और ट्रैक्टरों पर स्टंट करते हुए जमकर नारेबाजी की। बता दें कि पहले स्टंट की कई घटनाओं में लोगों की मौत हो चुकी है। टीपीनगर से जुलूस शुरू हुआ, लालकुर्ती समेत कई थानों से गुजरा।

प लिसकर्मियों ने नहीं रोका : मोदी पार्क, टीपीनगर से गौ रक्षा दल की ओर से रैली शुरू हुई। वाहनों पर दल के झंडे व गौ की तस्वीर छपे पोस्टर लगाए गए। यहां से रैली बागपत रोड, मेट्रो प्लाजा, केसरगंज, भैंसाली बस अड्डा, बेगमपुल, बच्चा पार्क, खैरनगर, छतरी वाला पीर, घंटाघर, रेलवे रोड चौराहे से दिल्ली रोड होते हुए शॉपरिक्स मॉल पहुंची। यहां से यूटर्न लेकर उद्गम स्थल पर पहुंचकर रैली संपन्न हुई। पूरे शहर में जहां-जहां से रैली निकली वहां जमकर हुड़दंग हुआ और जाम के हालात बने रहे। एक-एक दोपहिया वाहन पर कई-कई लोग सवार हुए, आने-जाने वालों को डंडे के बल पर मार्ग से हटाया गया। पुलिस ने भी इन्हें टोकने तक की जहमत नहीं उठाई। नीरज गौतम, अंकित गौतम, दुष्यंत प्रजापति, प्रिंस अग्रवाल, मन्नी सिंह, रूप किशोर किट्टी व पारस आदि का सहयोग रहा।

इन्होंने कहा..

एडीएम सिटी व एसपी सिटी समेत सभी संबंधित विभागों से अनुमति ली गई थी। युवा उत्साह में नारे लगा रहे थे। अगर हुड़दंग किया गया है तो ऐसा करने वालों को समझाया जाएगा।

राजू दूधिया, जिलाध्यक्ष, गौ रक्षा ¨हदू दल

जुलूस के लिए अनुमति ली गई थी। स्टंट का मामला संज्ञान में नहीं है। यदि स्टंट किया गया है तो बाइकों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.