Move to Jagran APP

एमपीसीएल में स्मैशर्स व योद्धाओं का जीत से आगाज

मेरठ : मेरा शहर मेरी पहल के तत्वावधान में आयोजित मेरठ प्रीमियर क्रिकेट लीग (एमपीसीएल) 2017 का आगाज म

By Edited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 01:49 AM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 01:49 AM (IST)
एमपीसीएल में स्मैशर्स व योद्धाओं का जीत से आगाज
एमपीसीएल में स्मैशर्स व योद्धाओं का जीत से आगाज

मेरठ : मेरा शहर मेरी पहल के तत्वावधान में आयोजित मेरठ प्रीमियर क्रिकेट लीग (एमपीसीएल) 2017 का आगाज मंगलवार को भामाशाह पार्क में हुआ। लीग का शुभारंभ मंडलायुक्त आलोक सिन्हा ने प्रथम मैच के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। एमपीसीएल की शुरुआत शांति निकेतन विद्यापीठ और बीट्स ऑफ डांस के छात्र-छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ हुआ। लीग का पहला मैच प्रथम ग्राउंड पर शुभम स्मैशर्स व वेंकटेश्वरा वेपंस के बीच हुआ। इस मैच में स्मैशर्स ने वेपंस को छह विकेट से हराकर लीग में अपनी बढ़त बनाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम की ओर से योद्धा टीम के पांच विकेट शुरुआत में ही झटकने के लिए रविंद्र सिंह को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं दूसरे मैदान पर दूसरा लीग मैच नीलकंठ वॉरियर्स व स्टैग योद्धा के बीच हुआ। वॉरियर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की लेकिन 20 ओवर के मैच में 18 ओवर में ही 105 रन बनाकर आल आउट हो गए। स्टैग योद्धाओं ने तीन विकेट रहते 108 रन बनाकर मैच जीत लिया। विजेता टीम से चेतन रठौड़ी को तीन विकेट लेने पर मॅन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

loksabha election banner

सबने ने बढ़ाया उत्साह

टीमों में शामिल खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मैदान में उनके परिजन, क्षेत्रवासी व स्कूली बच्चे भी नजर आए। आइपीएल की तर्ज पर हो रहे इस लीग का माहौल पूरी तरह से वैसा ही बनाया गया है। चौके पर नगाड़ा बजते ही बड़े व बच्चों में जोश आ जाता। मैदान के बाहर से मिलने वाले प्रोत्साहन से खिलाड़ी भी बेहद जोश में नजर आए। सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेल रहे नए खिलाड़ियों ने भी मैच के दौरान बेहतरीन अनुशासन और खेल का प्रदर्शन दिया।

पहले दिन ही बरसे इनाम

लीग में खेल रहे खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कारों की घोषणाएं भी की गई। मैनकाइंड फार्म के चेयरमैन रमेश जुनेजा ने मैन ऑफ द सिरीज खिलाड़ी को एक लाख रुपये और इवेंट कोआर्डिनेटर अतहर अली को 10-10 ग्राम के दो गोल्ड क्वाइन देने की घोषणा की। वहीं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोरव शर्मा ने फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की।

ये रहे उपस्थित

खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस अवसर पर एडीजी पीटीएस आलोक शर्मा व जिलाधिकारी बी चंद्रकला भी भामाशाह पार्क पहुंची। इनके अलावा मेरठ कालेज की प्राचार्या डा. बेबी कुमार, अध्यक्ष पीडी मित्तल, सचिव डा. राम कुमार गुप्ता, राकेश गोयल, सुरेंद्र चौहान, रविंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अजय गुप्ता ने की। मेरा शहर मेरी पहल के सचिव विशाल जैन ने संचालन किया। कोषाध्यक्ष एसके शर्मा ने आभार प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.