Move to Jagran APP

व्यापारी से 15 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो दबोचे

जागरण संवाददाता, मेरठ: व्यापारी से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को सरधना पुलिस ने

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:45 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:45 AM (IST)
व्यापारी से 15 लाख की  रंगदारी मांगने वाले दो दबोचे
व्यापारी से 15 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो दबोचे

जागरण संवाददाता, मेरठ: व्यापारी से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को सरधना पुलिस ने धर दबोचा। दोनों बदमाशों से तमंचा भी बरामद हुआ है।

loksabha election banner

रविवार को पुलिस लाइन में एसपी देहात श्रवण कुमार सिंह व सीओ सरधना ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता में बदमाशों की गिरफ्तारी और पूरे घटनाक्रम का राजफाश किया।

बताया कि रंगदारी मांगने की घटना 15 फरवरी की है। सरधना के अशोक की लाट के पास रहने वाले मुकेश चंद पुत्र राजाराम की जनरल मर्चेट की दुकान है। मुकेश चंद ने सरधना थाना पुलिस को बताया था कि उनके मोबाइल पर अज्ञात बदमाशों द्वारा 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है। न देने पर जान से मारने की भी धमकी दी गई है। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर, जांच शुरू की। सर्विलांस सेल के जरिये पुलिस ने तीन दिन लगातार बदमाशों की बातचीत टेप की। इसमें उन्होंने कई बार रंगदारी मांगी थी। फोन लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ने 19 फरवरी को कस्बा सरधना के मोहल्ला बूढ़ा बाबू निवासी नितिन पुत्र राजकुमार और शामली में चरथावल बस अड्डा के पास कांशीराम कालोनी निवासी सोनू पुत्र किशनपाल को कस्बे से ही दबोच लिया। बदमाशों के कब्जे से मोबाइल, सिम और एक तमंचा बरामद हुआ है।

कर्ज चुकाने को मांगी रंगदारी

पकड़े गए सोनू ने मीडिया के सामने ही बताया कई महीने तक उसने मुकेशचंद की दुकान पर काम किया था, जहां से उसको दुकानदार का मोबाइल नंबर मिला। उसी नंबर पर दुकानदार से रंगदारी मांगी गई। सोनू ने कहा कि उस पर दो लाख रुपये का कर्ज था, जिसको चुकाने के लिए उसने रंगदारी की योजना बनाई। उधर, नितिन पर टीपीनगर, कंकरखेड़ा, सरधना और कई थानों में चोरी व लूट के केस दर्ज हैं।

थाने में दी जेल से छूटकर रंगदारी वसूलने की धमकी

सरधना: दोनों आरोपी नितिन और सोनू ने सरधना थाने में पुलिसकर्मियों के सामने ही धमकी दे डाली। उन्होंने ऐलान कर दिया कि अब तो वे मोबाइल की वजह से पकड़े गए लेकिन जल्दी ही जेल से छूटने के बाद वे रंगदारी जरूर वसूलेंगे। इस पर पुलिसकर्मियों ने दोनों आरोपियों को हड़काया। इंस्पेक्टर मनोज कुमार मिश्रा ने कहा कि धमकी के मामले को मुकदमे में शामिल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.