Move to Jagran APP

चीनी के 502 बोरे बरामद, अनिल जाट गैंग के सात गिरफ्तार

मेरठ : बिजली बंबा बाइपास से 27 दिन पहले लूटे गए चीनी से लदे ट्रक को बरामद कर पुलिस ने नौ में से सात

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 11:22 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 11:22 AM (IST)
चीनी के 502 बोरे बरामद, अनिल जाट गैंग के सात गिरफ्तार
चीनी के 502 बोरे बरामद, अनिल जाट गैंग के सात गिरफ्तार

मेरठ : बिजली बंबा बाइपास से 27 दिन पहले लूटे गए चीनी से लदे ट्रक को बरामद कर पुलिस ने नौ में से सात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गैंग का सरगना बुलंदशहर का कुख्यात अनिल जाट है, जो पहले भी सामान से लदे ट्रक लूट चुका है। बदमाशों के कब्जे से चोरी किया ट्रक और लूटे गए चीनी के 502 बोरे बरामद किए गए हैं। चीनी की कीमत 11 लाख है। दो बदमाश संजय और वहीद अभी तक फरार हैं।

loksabha election banner

रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी जे रविंदर गौड ने बताया कि 23 दिसंबर की रात बिजली बंबा बाइपास पर बुलंदशहर के साबितगढ़ शुगर मिल का चीनी से भरा ट्रक लूट लिया गया था। इसमें 640 चीनी के बोरे लदे थे, जो हरियाणा के जींद ले जाए जा रहे थे। पुलिस की टीम ने बुलंदशहर के कुख्यात अनिल जाट समेत उसके गैंग के सात बदमाशों को गिरफ्तार कर ट्रक को बरामद किया। इसके अंदर पुलिस को 502 चीनी के बारे मिले हैं। बाकी चीनी को अनिल का साथी अजय अपने दोस्त आदेश के साथ मिलकर गाजियाबाद में बेच चुका है। बदमाशों के कब्जे से गजरौला, अमरोहा से चोरी किया छह टायरा ट्रक भी बरामद हुआ। लूट से पहले ट्रक को चोरी कर उसमें चीनी भरकर गुप्त स्थान पर खड़ा किया था। दो तमंचे, कारतूस, छुरे और मोबाइल भी बदमाशों से मिले हैं।

पकड़ में आए बदमाश

वारदात के बाद पुलिस ने जोन में सामान से भरे ट्रक को लुटने वाले गैंग पर फोकस किया, जिसमें हापुड़ के कुछ बदमाश और अनिल जाट का गैंग सामने आया। हापुड़ के बदमाशों की धरपकड़ की गई, जो हाल में अपना निजी काम कर रहा है, अनिल जाट की पड़ताल में सामने आया कि पहले भी ऐटा में चाय की पत्ती और भोजपुर से सरसों के तले से भरा ट्रक लूट चुका है। उसने जेल से छूटने के बाद दोबारा लूटपाट शुरू कर दी। पुलिस ने अनिल को पकड़कर बुलंदशहर में चीनी की 502 बोरियों से भरे ट्रक को बरामद कर लिया। ट्रक से 138 बोरी चीनी की बदमाश बेच चुके थे।

ऐसे की लूटपाट

अनिल पुत्र बलबीर ने बताया कि जेल से जमानत पर छूटने के बाद चीनी लूटने का प्लान बनाया। अनिल ने पहले अपने साथी राजेंद्र, इरफान, बंटी उर्फ अरशद, कपिल, संजय और वहीद के साथ मिलकर 25 अक्टूबर को गजरौला अमरोहा से छह टायरा ट्रक चोरी किया। 23 दिसंबर की रात को ट्रक में सवार होकर सभी बदमाश बुलंदशहर के साबितगढ़ चीनी मिल के गेट पर जाकर खड़े हो गए। ट्रक चीनी लेकर हरियाणा के जींद के लिए निकला। तभी बदमाशों ने पीछा करते हुए मेरठ में बिजली बंबा बाइपास पर चीनी से भरे ट्रक को ओवरटेक कर अपने ट्रक को आगे लगाकर रोक दिया। चालक और क्लीनर को गन प्वाइंट पर लेकर पास ही खेत में पेड़ से बांध दिया। चालक और क्लीनर के पास राजकुमार, बंटी और इमरान बैठे रहे, जबकि अनिल, कपिल, संजय और वहीद ट्रक लेकर चले गए। लूटे ट्रक से बदमाशों ने चीनी अपने ट्रक में बदली और हापुड़ क्षेत्र में छोड़ दिया। अनिल पहले ही अजय उर्फ जितेंद्र और आदेश गर्ग के माध्यम से चाय की पत्ती और सरसों के तेल को बेच चुका था। लूटी चीनी का सौदा भी इन्हीं दोनों के माध्यम से किया जा रहा था। अजय और आदेश दोनों ही गाजियाबाद के कमिशन एजेंट है।

पकड़े गए बदमाश

अनिल जाट पुत्र बलवीर निवासी नौरंगा थाना खुर्जा बुलंदशहर, राजेंद्र पुत्र मानसिंह निवासी लक्ष्मणपुरी ब्रह्मापुरी, हाल निवासी भूड़ बुलंदशहर, कपिल पुत्र सुंदर निवासी जैतपुर, हाल निवासी भूड़ बुलंदशहर, इरफान पुत्र शमीम, बंटी उर्फ अरशद पुत्र जुल्फिकार निवासीगण भूड़ बुलंदशहर, अजय पुत्र रामपाल निवासी मीरपुर मवाना, हाल निवासी गोकलधाम गाजियाबाद और आदेश गर्ग निवासी विजय नगर गाजियाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.