Move to Jagran APP

व्यापारी परिवार को बंधक बना एक करोड़ का डाका

-जागरण संवाददाता, मेरठ : जानी क्षेत्र में बदमाशों ने सोमवार की रात पशु व्यापारी के परिवार को बंधक

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 02:09 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 02:09 AM (IST)
व्यापारी परिवार को बंधक बना एक करोड़ का डाका

-जागरण संवाददाता, मेरठ :

prime article banner

जानी क्षेत्र में बदमाशों ने सोमवार की रात पशु व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर एक करोड़ की डकैती डाली। पांच घंटे तक पूरे घर को खंगालने के बाद बदमाश आराम से फरार हो गए। परिवार के लोगों ने किसी तरह हाथ-पैर खोलकर छत से शोर मचाया तो गांव के लोगों को खबर लगी। एसएसपी, एसपी देहात ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली।

जानी के रसूलपुर धौलड़ी गांव में मोहम्मद महफूज कुरैशी का परिवार रहता है। महफूज किसान हैं। उनके बेटे पशु बेचने का व्यापार करते हैं। महफूज के भाई के बेटे की पत्‍‌नी मोदीनगर अस्पताल में भर्ती हैं। सोमवार को उनका बड़ा बेटा आस मोहम्मद मां शमीम को लेकर मोदीनगर लेकर गया था। रात को मां वहीं रुक गई और आस मोहम्मद घर आ गया। करीब साढ़े नौ बजे आस मोहम्मद पत्‍‌नी शमा और तीन बच्चों के साथ कमरे में सो गया। भाई कासिम और बहन मोहसिन दूसरे कमरों में थे। भाई दानिश, नाजिम और पिता मोहम्मद महफूज बाहर बैठक में सो रहे थे। रात करीब साढ़े 11 बजे 10-12 बदमाश आस मोहम्मद के कमरे में घुस गए। उन्हें उठाकर पत्‍‌नी और बच्चों पर पिस्टल और राइफल तानते हुए शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। कमरे में रखे जेवरात और रुपये लूटने के बाद बदमाशों ने आस मोहम्मद से बाकी लोगों के बारे में पूछा। बदमाश उन्हें लेकर दूसरे कमरे में पहुंच गए। वहां कासिम और उसकी बहन मोहसिन को निशाने पर ले लिया। सभी के कपड़ों से हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद बदमाश बैठक से दानिश, नाजिम और महफूज को भी उसी कमरे में ले आए।

बदमाशों ने घर में रखे साढ़े 16 लाख रुपये, करीब ढाई सौ तौला सोना, नौ किलो चांदी लूट ली। पांच घंटे तक बदमाशों ने घर में कब्जा किए रखा। सुबह करीब पौने चार बजे वे भाग गए। बदमाशों के जाने के पांच मिनट के भीतर ही मोहसिना और शमा ने सबको खोला तो दानिश और नाजिम ने छत पर पहुंचकर शोर मचाया। कुछ ही देर में गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। बदमाशों की तलाश की गई, लेकिन कोई नहीं मिला। एसपी देहात डॉ. प्रवीण रंजन, सीओ सरधना, एसओ जानी और फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर छानबीन की। दोपहर को एसएसपी जे. रविंदर गौड ने गांव पहुंचकर परिवार के लोगों से बात कर घटना के जल्द खुलासे का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.