Move to Jagran APP

खंदक बाजार में मकान गिरने पर दोनों समुदाय आमने-सामने, हंगामा

जागरण संवाददाता, मेरठ : शहर कोतवाली क्षेत्र खंदक बाजार में सोमवार को वर्षो पुराना जर्जर मकान गिरने स

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 02:10 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 02:10 AM (IST)
खंदक बाजार में मकान गिरने पर दोनों समुदाय आमने-सामने, हंगामा

जागरण संवाददाता, मेरठ : शहर कोतवाली क्षेत्र खंदक बाजार में सोमवार को वर्षो पुराना जर्जर मकान गिरने से दो समुदाय आमने-समाने आ गए। भरभराता गिरा मकान वर्ग विशेष का था, जबकि बाजार की तंग गली में दिन में निर्माण कराने का भाजपा नेता और व्यापारी विरोध कर रहे थे। जिसको लेकर दोनों ही समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। मकान के मलबे में दो मजदूर भी दबकर घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

खंदक बाजार में वर्षो पुराना जर्जर मकान है। इस मकान में एक ही परिवार के पांच व्यक्ति अपना कब्जा बताते हैं, जिसको लेकर उनमें विवाद चल रहा है। जो भी निर्माण कार्य कराता है, दूसरा व्यक्ति उसको रोक देता है। सोमवार को उसी परिवार का असलम जर्जर मकान का निर्माण कार्य करा रहा था, तभी बाहरी दीवार, छज्जे भरभराते हुए गिर गए। मलबे में खंदक बाजार में हैंडलूम की दुकान का नौकर चंद्रसेन और मकान में मजदूरी करने वाला मजदूर शमशाद दब गए। दो साइकिल भी मलबे में दब गई। घायलों की चीख पुकार होने लगी। मलबे के पत्थर सड़क पर गिरने से वह उछलकर आसपास की दुकानें में पहुंचे और राहगीरों को भी लगे, जिससे उन्हें मामूली चोटें आई। सूचना पर खंदक बाजार के व्यापारी और भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा मौके पर पहुंचे। वहीं असलम और उसके पक्ष के भी लोग जमा हो गए। भाजपा नेता ने तंग सड़क पर दिन में निर्माण कार्य कराने का विरोध किया, वहीं घायलों का उपचार कराने को कहा, जिस पर असलम ने मना कर दिया, जिससे हंगामा होने लगा और गाली-गलौज होने लगी। सांप्रदायिक टकराव की सूचना पर इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत किया।

इनका कहना है..

मकान काफी पुराना और जर्जर है। निर्माण कराने के दौरान वह गिर गया, जिसमें दो मजदूर घायल हुए थे, जिनका उपचार हो गया है। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे, फेंटम मौके पर तैनात है।

अजय कुमार, प्रभारी शहर कोतवाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.