Move to Jagran APP

शराब माफिया के गोदाम पर दबिश देने गए सीओ पर फाय¨रग

जागरण संवाददाता, मेरठ : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शराब माफिया शहजाद उर्फ पाशा के लोहियानगर के

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 02:36 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 02:36 AM (IST)
शराब माफिया के गोदाम पर दबिश देने गए सीओ पर फाय¨रग

जागरण संवाददाता, मेरठ : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शराब माफिया शहजाद उर्फ पाशा के लोहियानगर के सत्यकाम स्कूल के पास स्थित एक गोदाम पर सीओ किठौर ने रविवार देर रात मेडिकल और खरखौदा पुलिस के साथ छापेमारी की। इस पर पाशा के गुर्गो ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी। सीओ और पुलिस टीम ने जवाबी फाय¨रग की। इस बीच गुर्गे मौके से फरार हो गए। पुलिस ने अवैध शराब की पेटियों से भरा एक ट्रक, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की। एसपी देहात के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुर्गो की तलाश में जंगल में कांबिंग भी की। बाद में पाशा के दो अन्य गोदामों और आसपास के सात मकानों पर भी छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की गई। करीब एक करोड़ रुपये की करीब 1800 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है।

prime article banner

कुछ दिन पूर्व एसएसपी के आदेश पर खरखौदा पुलिस ने पांच हजारी बदमाश व शराब माफिया शहजाद उर्फ पाशा को काजीपुर गांव के पास से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस दौरान पाशा के गुर्गे अवैध शराब का काम कर रहे थे। रविवार रात करीब 12 बजे सीओ किठौर बीएस वीर कुमार को सूचना मिली कि खरखौदा थानाक्षेत्र की बिजली बंबा चौकी के लोहियानगर क्षेत्र में सत्यकाम स्कूल के पास शराब माफिया पाशा के गुर्गे ट्रक में भरकर अवैध शराब लाए हैं। सीओ एसओ मेडिकल और बिजली बंबा चौकी इंचार्ज को लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने अपनी गाड़ियां थोड़ी दूर पर खड़ी पैदल ही गोदाम की तरफ बढ़ी। तभी गुर्गो ने पुलिस पर फाय¨रग कर दी, जिसमें सीओ बाल-बाल बचे। पुलिस टीम ने झाड़ियों में लेटकर जवाबी फाय¨रग की। दोनों ओर से 20 राउंड से अधिक फाय¨रग हुई। बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। अवैध शराब की पेटियों से भरा ट्रक, दो ट्रैक्टर-ट्राली व स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई।

अफसरों के उड़े होश

पुलिस टीम पर फाय¨रग की सूचना पर अधिकारियों के होश उड़ गए। एसएसपी के आदेश पर एसपी देहात डा. प्रवीण रंजन सिंह आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ आसपास के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

लोहियानगर के दो गोदाम पर भी छापा

एसपी देहात, सीओ कोतवाली, सीओ ब्रह्मापुरी, सीओ सिविल लाइन, सीओ सदर देहात ने आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ पाशा के लोहियानगर के के-ब्लॉक स्थित दो अन्य गोदामों पर भी छापेमारी की। इनमें से एक में अवैध शराब की 300 तो दूसरे में 150 पेटियां बरामद हुई। इनके अलावा आसपास के मकानों से भी अवैध शराब की पेटियां बरामद हुई।

इनका कहना है..

पुलिस की दबिश के दौरान शराब माफिया पाशा के गुर्गो ने सीओ किठौर और पुलिसकर्मियों पर फाय¨रग की। जवाबी फाय¨रग होने पर गुर्गे भाग गए। करीब एक करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद की गई है।

डा. प्रवीण रंजन सिंह, एसपी देहात।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.