Move to Jagran APP

कांवड़ खंड़ित होने पर बवाल, तोड़फोड़

मेरठ/कंकरखेड़ा: कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में नेशनल हाइवे पर खिर्वा चौराहे के पास मंगलवार रात कांवड़ खंड़ित

By Edited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 01:38 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 01:38 AM (IST)
कांवड़ खंड़ित होने पर बवाल, तोड़फोड़

मेरठ/कंकरखेड़ा: कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में नेशनल हाइवे पर खिर्वा चौराहे के पास मंगलवार रात कांवड़ खंड़ित होने पर कांवड़ियों ने जमकर हंगामा काटा। आक्रोषित कांवड़ियों ने एसओ कंकरखेड़ा की गाड़ी के ड्राइवर और कई पुलिसकर्मियों को गिराकर पीटा। मौके पर पहुंचे सीओ दौराला व एसओ से भी खींचतान की गई, वहीं उनकी गाड़ी पर कांवड़िये चढ़ गए। हाइवे पर दूसरी पटरी में आने-जाने वाले वाहनों पर पथराव कर तोड़फोड़ की गई, जिससे भगदड़ मच गई। भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

खिर्वा चौराहे के पास कंकरखेड़ा व्यापार संघ की ओर से शिविर लगाया गया है। मंगलवार रात को कांवड़िया भोला गणेश कलश वाली कावड़ लेकर हरिद्वार से आए थे। रात होने पर भोला गणेश कंकरखेड़ा व्यापार संघ वाले शिविर में रुक गए और अपनी कांवड़ को सड़क किनारे रख दिया। तभी कोई व्यक्ति भोला गणेश की कांवड़ से टकरा गया, जिससे कांवड़ खंडि़त हो गई। कांवड़ियों ने आरोपी व्यक्ति को पकड़ा, मगर जब तक खिर्वा चौराहे पर तैनात दो सिपाही पहुंच गए और व्यक्ति को पीटते हुए अपने साथ वहां से अलग लाकर भगा दिया। पुलिसकर्मियों ने नाराज कांवड़ियों को समझाकर वहीं नजदीक से खंडि़त हुई कांवड़ में जल भरवा दिया। इस बीच शिविर में शोर मच गया कि कांवड़ खंड़ित हो गई है और पुलिसकर्मियों ने आरोपी को भगा दिया। वहीं का पानी कलश में भरवा दिया है। इसी बात पर कांवड़ियों का जत्था सड़क पर आया और दोनों सिपाहियों को गिराकर पिटाई शुरू कर दी। अपने साथी को बचाने आए तीसरे सिपाही को भी पीटा गया। सूचना पर सीओ दौराला डा. अरविंद पांडे मौके पर पहुंचे तो कांवड़ियों ने उनसे भी खींचतान कर दी और उनकी गाड़ी पर चढ़ गए।

मजिस्ट्रेट ने अपनी गाड़ी से भेजा हरिद्वार

हंगामे को शांत करने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट धीरेंद्र सिंह ने अपनी गाड़ी से तीन आदमियों के साथ गणेश भेला कांवड़िये को हरिद्वार गंगाजल लेने के लिए रात में ही भेज दिया, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ।

इनका कहना है..

कांवड़ खंडि़त होने पर तोड़फोड़ की गई थी। जिन पुलिसकर्मियों को घायल किया गया है, उनका उपचार नजदीक के अस्पताल में कराया गया है। हंगामा शांत करा दिया गया है।

-डा. अरविंद पांडे, सीओ दौराला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.