Move to Jagran APP

कानून व्यवस्था रहेगी प्राथमिकता : डीएम

मेरठ : नवागत डीएम जगत राज त्रिपाठी ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। डीएम ने अपनी प्राथमिकता म

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 01:25 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 01:25 AM (IST)
कानून व्यवस्था रहेगी प्राथमिकता : डीएम

मेरठ : नवागत डीएम जगत राज त्रिपाठी ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। डीएम ने अपनी प्राथमिकता में कानून व्यवस्था को सबसे ऊपर रखा। उन्होंने कहा कि पब्लिक के साथ भी सीधा संवाद करके गंभीर मसलों का हल निकाला जाएगा। कार्यभार ग्रहण करने के बाद कलक्ट्रेट में कार्यालयों का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

मेरठ के 55वें जिलाधिकारी के रूप में जगत राज त्रिपाठी ने शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे कार्यभार ग्रहण किया। डीएम कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में अपनी प्राथमिकताएं बतायीं। डीएम ने कहा कि मेरठ जनपद में कानून व्यवस्था बनाए रखना सबसे ऊपर है, क्योंकि मेरठ पहले से ही संवेदनशील जनपद रहा है। इसके लिए वह पब्लिक से सीधा संवाद होगा, ताकि समस्या को बड़ी होने से पहले ही उसका समाधान तलाश लिया जाए। डीएम ने नई विकास योजनाओं व अधूरी पड़ी योजनाओं को भी गति देने की बात कही। साथ ही प्रत्येक कार्य में पारदर्शिता की बात भी दोहरायी।

डीएम ने कहा कि शहर की सफाई, जलभराव आदि की समस्याओं के निदान का भी वह अपने स्तर से प्रयास करेंगे। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा को लेकर मंथन किया। बैठक के बाद कलक्ट्रेट स्थित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को अपने कार्यालय में पब्लिक की समस्याओं के समाधान के लिए 10 से 12 बजे तक बैठने की हिदायत भी दी। इसके लिए औचक निरीक्षण भी करेंगे।

इस अवसर पर सीडीओ नवनीत सिंह चहल, एडीएम सिटी एसके दूबे, एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र, एडीएम एलए डीपी श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व गौरव वर्मा व एसडीएम मेरठ ऋतु पूनिया आदि ने उनका स्वागत किया। साथ ही कार्यभार ग्रहण करने पर बधाई दी। कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मुकेश कुमार व सचिव सत्यनारायण के नेतृत्व में कर्मचारियों ने भी उन्हें बधाई दी। उधर, इससे पहले नवागत जिलाधिकारी की गाड़ी पर नीली बत्ती भी लगाई गई।

डीएम का परिचय

जिलाधिकारी जगत राज त्रिपाठी मूल रूप से चित्रकूट के निवासी हैं। वह 2002 बैंच के प्रोन्नत आइएएस हैं। वह हल्द्वानी में सिटी मजिस्ट्रेट, वाराणसी में एडीएम, अमेठी में सीडीओ, बरेली में नगरायुक्त, लखनऊ में एडिशनल डायरेक्टर कृषि और खाद्य कमिश्नर रह चुके हैं। अमेठी में तीन वर्ष से अधिक समय तक डीएम भी रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.