Move to Jagran APP

रंग लाई ऐश्वर्या की लगन, क्लैट में किया बेहतर प्रदर्शन

मेरठ : देश भर के 17 राष्ट्रीय लॉ विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित कॉमन लॉ एप्टीट्यूड टेस्ट (

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 01:54 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 01:54 AM (IST)
रंग लाई ऐश्वर्या की लगन, क्लैट में किया बेहतर प्रदर्शन

मेरठ : देश भर के 17 राष्ट्रीय लॉ विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित कॉमन लॉ एप्टीट्यूड टेस्ट (क्लैट) 2016 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेरठ की छात्रा ऐश्वर्या गुप्ता ने 234वां रैंक हासिल की है। सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल से दसवीं 94.4 प्रतिशत एवं 12वीं 97 प्रतिशत के साथ उत्तीर्ण कर ऐश्वर्या ने पिछले साल हंसराज कालेज दिल्ली में इकोनोमिक ऑनर्स में दाखिला लिया था। वह अपने स्कूल में 12वीं में दूसरे स्थान पर थीं। पिछले साल क्लैट की परीक्षा में 800 के करीब रैंक रहने से ऐश्वर्या उदास जरूर थीं लेकिन वकालत करने की लगन कम नहीं हुई। माता-पिता ने साथ दिया और बेहतर तैयारी के लिए प्रेरित किया। ऐश्वर्या से पढ़ाई छोड़कर क्लैट की तैयारी की और इस बार उन्हें 234वीं रैंक मिली है।

prime article banner

ऐश्वर्या ने इसके साथ ही पिछले सप्ताह जारी हुए इंद्रप्रस्थ विवि की लॉ प्रवेश परीक्षा में 14वीं रैंक व नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली की प्रवेश परीक्षा में 70वीं रैंक हासिल की है। ऐश्वर्या दिल्ली या नेशनल लॉ विवि जोधपुर में दाखिला लेना चाहती हैं। उनका कहना है कि उन्होंने वकालत करने की ठान रखी थी इसलिए लगन को कमजोर नहीं पड़ने दिया। उनके पिता रजनीश केमिकल के कारोबार से जुड़े हैं।

इन्होंने भी क्लैट में किया प्रदर्शन

क्लैट की तैयारी कराने वाली संस्थान करियर लांचर ने दावा किया है कि ऐश्वर्या सहित उनके अन्य छात्रों ने क्लेट की परीक्षा में रैंक हासिल की है। संसथान के निदेशक डा. विक्रांत जावला के अनुसार संस्थान में अध्ययनरत संदीप जावड़ा को 321 रैंक, दिव्याक्षी जैन को 422 रैंक, उमंग चौधरी 549 रैंक, हिबा अहमद को 1768 रैंक, मान्यता सिंघल को 2251 रैंक, आदित्य परिहार को 2422 रैंक मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.