Move to Jagran APP

रोडवेज से बुजुर्ग को टक्कर लगने पर बवाल

मेरठ : भैंसाली डिपो के सामने बस से बुजुर्ग को टक्कर लगने के बाद रोडवेज कर्मचारी और पुलिस के बीच टकरा

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 02:03 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 02:03 AM (IST)
रोडवेज से बुजुर्ग को टक्कर लगने पर बवाल

मेरठ : भैंसाली डिपो के सामने बस से बुजुर्ग को टक्कर लगने के बाद रोडवेज कर्मचारी और पुलिस के बीच टकराव हो गया। इस दौरान रोडवेज कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई भी हुई। एएसपी और इंस्पेक्टर सदर भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह से मामला शांत किया गया। घायल बुजुर्ग का मेडिकल कराया गया और मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के खिलाफ दी शिकायत पर एएसपी कैंट जांच करेंगे।

loksabha election banner

रोडवेज बस पल्लवपुरम की ओर से भैंसाली डिपो आ रही थी। जीरो माइल पर बस ने एक रिक्शाचालक को टक्कर मार दी। इसके बाद बेगमपुल पर इसी बस ने एक बाइक सवार को भी टक्कर मार दी। पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना फ्लैश की गई, जिसके बाद बस चालक को सोतीगंज के पास सिपाही निकुंज और एक अन्य पुलिसकर्मी ने रोक लिया। दोनों पुलिसकर्मी बस में सवार होकर चालक को बस समेत थाने लाने लगे। भैंसाली डिपो पर चालक ने बस को अंदर मोड़ दिया। इस दौरान एक बुजुर्ग किरणपाल सिंह निवासी गांव गून-गेझा परतापुर को बस ने चपेट में ले लिया। किरणपाल घायल हो गए। पुलिस ने घायल को अस्पताल भर्ती कराया। आरोपी चालक को हिरासत में लेने का प्रयास किया गया, तो कर्मचारियों ने विरोध करते हुए सिपाही निकुंज से मारपीट कर दी।

सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई और दोनों पक्षों में टकराव हो गया। पुलिसकर्मियों ने भी बस के चालक और परिचालक को पीटा। पुलिस आरोपी चालक को हिरासत में लेने लगी तो विवाद तूल पकड़ गया। रोडवेज कर्मचारियों में आक्रोश भड़क गया। कर्मचारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दिल्ली रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंच एएसपी कैंट सिद्धार्थ मीना और इंस्पेक्टर सदर गजेंद्र यादव ने मामला संभाला। पीएसी भी मौके पर बुला ली गई। पूरा रोडवेज बस अड्डा छावनी बना दिया गया। इसके बाद कर्मचारियों के साथ पुलिस ने बातचीत शुरू की। पुलिस ने घायल किरणपाल सिंह की तहरीर पर रोडवेज बस के चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। कर्मचारियों ने भी पुलिसकर्मियों पर मारपीट, धमकी देने और पिस्टल लगाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। इस शिकायत पर एएसपी कैंट को एसएसपी ने जांच का निर्देश दिया है।

दिल्ली रोड रहा करीब एक घंटा जाम

पूरे घटनाक्रम के दौरान दिल्ली रोड दोनों ओर से जाम हो गया। बेगमपुल से लेकर केसरगंज चौकी तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन रोडवेज कर्मचारी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। काफी देर बाद यातायात की हालत सुधरी।

सुबह छेड़छाड़ के प्रकरण में गिरफ्तारी को लेकर गुस्से में थे कर्मचारी

सुबह के समय छेड़छाड़ के प्रकरण में पुलिस ने एक परिचालक को पकड़ा था। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया। उस समय भी रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध किया था। मामला छेड़छाड़ से जुड़ा होने के कारण पुलिस को ये चेतावनी भी दी गई कि परिचालक को नहीं छोड़ा गया तो रोडवेज व्यवस्था ठप कर देंगे और सड़क पर जाम लगा देंगे। दोपहर के समय दुर्घटना के बाद परिचालक की गिरफ्तारी करने के प्रयास के दौरान रोडवेज कर्मचारियों ने सुबह की भड़ास निकाली और सड़क पर जमकर बवाल काटा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.