Move to Jagran APP

जो मेहनत नहीं कर रहे, उन पर निगाह है : रामगोपाल

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मुकाबले दिल्ली और अन्य प्रदेशों में क्राइम कहीं ज्यादा है। जिला पंचायत चुनावो

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 02:00 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 02:00 AM (IST)
जो मेहनत नहीं कर रहे, उन पर निगाह है : रामगोपाल

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मुकाबले दिल्ली और अन्य प्रदेशों में क्राइम कहीं ज्यादा है। जिला पंचायत चुनावों में जरा भी गड़बड़ी नहीं हुई। पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव हुए, लेकिन मीडिया की नजर उप्र पर ही रहती है। गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने ये बातें कहीं। वह सपा के एमएलसी प्रत्याशी राकेश यादव का नामांकन दाखिल कराने आए थे। कलक्ट्रेट में राकेश का नामांकन दाखिल कराने के बाद वे मीडिया से रू-ब-रू हुए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2017 में समाजवादी पार्टी फिर से बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। विपक्षी दलों के सपा शासन पर उंगली उठाने के सवाल पर कहा कि अब गांव-देहात व शहर में हर जगह लोग पार्टी के विकास मॉडल को सराह रहे हैं। विकास नीति और पार्टी योजनाओं की प्रशंसा हो रही है। बुलंदशहर में डीएम द्वारा पत्रकार को धमकाने के सवाल पर कहा कि मामला संज्ञान में है। यथास्थिति का पता कर पार्टी निर्णय लेगी।

loksabha election banner

नामांकन के बाद जेल रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर उन्होंने सभा की। यहां नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य, ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे। सभी को बधाई देते हुए कहा कि विस चुनाव 2017 आने वाला है। पूरी ताकत से एमएलसी चुनाव जीतना है। बोले कि नेताजी ने हमारी ड्यूटी लगायी है। पार्टी के लिए जो लोग मेहनत कर रहे हैं, वे निगाह में हैं और जो नहीं कर रहे उन पर भी निगाह है। बोले कि प्रदेश में सभी 36 एमएलसी सीटों को जीतना है। पूर्व में 31 सीटों पर सपा जीती थी। पश्चिम उत्तर प्रदेश में पार्टी की स्थिति मजबूत है।

ये भी कहा कि ग्राम प्रधान बनना मुश्किल है, जबकि विधायक बनना आसान। मैं खुद इसका भुक्तभोगी हूं। सभा में नारे लगाए जाने पर उन्होंने ताकीद किया कि अति आत्मविश्वास में न रहें। जमीनी हालात को देखते हुए पदाधिकारी व कार्यकर्ता काम करें। कहा कि पूर्व बीडीसी सदस्य व नए प्रधान भी वोट करेंगे, ऐसे में प्रत्याशी की जीत के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं।

कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया। जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान, पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर, विधायक गुलाम मोहम्मद, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री कुलदीप उज्ज्वल, अय्यूब अंसारी, रफीक अंसारी, आकिल मुर्तजा, चौ. राजपाल सिंह, मुकेश सिद्धार्थ, मो. अब्बास, समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान, सपा व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी, जिला प्रवक्ता चैतन्य देव स्वामी, जिला महासचिव मेघराज यादव, संगीता राहुल आदि मौजूद रहे।

पहनाई गई पगड़ी

समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के महानगर अध्यक्ष जानू चौधरी ने प्रो. रामगोपाल यादव को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

अंसारी ब्रदर्स पर छूटी हंसी

मंच संभालने पर प्रो. रामगोपाल यादव ने मंत्री व नेता आदि का नाम लिया और अय्यूब अंसारी व रफीक अंसारी को दर्जा प्राप्त अंसारी ब्रदर्स कहा तो पंडाल में हंसी के फव्वारे छूट पड़े। बाद में उन्होंने दोनों का नाम लिया और कहा कि मेरठ में नेताजी ने सबसे ज्यादा मंत्री बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.