Move to Jagran APP

यूपी में भी बहेगी बिहार जैसी बयार : नगमा

मेरठ : अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव और मेरठ से पिछला लोस चुनाव लड़ चुकीं नगमा का कहना है कि

By Edited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 02:05 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 02:05 AM (IST)
यूपी में भी बहेगी बिहार जैसी बयार : नगमा

मेरठ : अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव और मेरठ से पिछला लोस चुनाव लड़ चुकीं नगमा का कहना है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी बिहार वाली बयार यूपी में भी बहेगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की हार का सिलसिला जारी रहेगा। रविवार को मेरठ पहुंचीं नगमा ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस मजबूती से चुनाव में उतरेगी। अगर आलाकमान अकेले चुनाव लड़ने का आदेश करती हैं तो भी हम राजी हैं। उन्होंने कहा कि लगातार नौ सूबों में हुए चुनाव-उपचुनाव में मोदी का तिलिस्म टूट चुका है। खुद पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस में भाजपा की हार इस बात की गवाही है। कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती।

loksabha election banner

हाल ही में पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा के कांग्रेस छोड़कर रालोद में शामिल होने पर नगमा ने कहा, जब पार्टी में रहकर कोई दूसरे दल के हित में काम करे तो उसका निकल जाना ही बेहतर है। वैसे भी राजेंद्र शर्मा तो सपा से अपना राजनीतिक हित साधने में जुटे थे। फिर पता नहीं रालोद में कैसे चले गए? इससे पहले नगमा महानगर अध्यक्ष किशन कुमार किशनी व राजीव गौड़ के आवास पर गई और उनकी माता की मृत्यु पर शोक जताया। इसके बाद सफाई मजदूर नेताओं के सम्मान कार्यक्रम में शरीक हुईं। नगमा सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचीं, लेकिन आचार संहिता लगे होने की वजह से उन्हें कक्ष एलॉट नहीं किया गया। ऐसे में उन्होंने खुले मैदान में ही पत्रकारों-कार्यकर्ताओं से बात की। मौके पर जिलाध्यक्ष विनय प्रधान, उपाध्यक्ष सलीम खान, नसीम कुरैशी, दिनेश मोहन शर्मा, मोनिंदर, सूद वाल्मीकि, हरिकिशन वर्मा, सलीम पठान आदि मौजूद थे।

120

वकीलों ने धरने पर किया आमंत्रित

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मेरठ व जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा सदस्यों ने नगमा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पृथक बेंच की स्थापना संबंधी मांगपत्र सौंपा। वकीलों ने कहा कि हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वे 10 फरवरी को आंदोलन कर रहे हैं। नगमा उनके साथ इस आंदोलन में शामिल हों। नगमा ने आश्वस्त किया कि वे उनकी मांग को मजबूती से उठाएंगी। मांगपत्र सौंपने वालों में मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहताश अग्रवाल, महामंत्री संजय शर्मा, एमपी शर्मा, अजय त्यागी, प्रबंध शर्मा आदि लोग मौजूद थे।

पीड़िता को मिले आवास, मुआवजा राशि

नगमा, कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद नेहरूनगर गई। यहां नाले में गिरने वाले गौरव के परिजनों को ढांढस बंधाया। कहा कि पीड़ित परिवार को तात्कालिक पांच लाख की मुआवजा राशि दी जाए। साथ ही पीड़िता का अपना आवास नहीं है, लिहाजा नगमा ने डीएम से महिला को आवास मुहैया कराने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि नाला खतरनाक है और यह दूसरी घटना है। ऐसे में आबादी के क्षेत्रों में नालों की दीवार और चार फीट ऊंची की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.