Move to Jagran APP

बागपत रोड पर सड़क और शोरूम में भरा नाले का पानी

मेरठ : बागपत रोड पर केएमसी हास्पिटल के सामने पुलिया अटी होने के कारण नाले का गंदा पानी सड़क तथा शोरूम

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 02:10 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 02:10 AM (IST)
बागपत रोड पर सड़क और शोरूम में भरा नाले का पानी

मेरठ : बागपत रोड पर केएमसी हास्पिटल के सामने पुलिया अटी होने के कारण नाले का गंदा पानी सड़क तथा शोरूम में भर गया, जिससे इस क्षेत्र के उद्यमी, व्यापारी तथा वहां से गुजरने वाले लोग खासे परेशान हैं। उन्होंने महापौर से गुहार लगाई है। महापौर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी से तीन दिन में शहर के नालों की तलीझाड़ सफाई के लिए कार्ययोजना मांगी है।

loksabha election banner

बागपत रोड के व्यापारी, उद्यमी तथा अन्य नागरिकों की समस्याओं का अंत नहीं है। लंबे समय से अधूरे सड़क निर्माण कार्य से परेशान लोगों के सामने अटी पुलिया ने नई समस्या खड़ी कर दी है। यहां नाला भी छोटा है जिसमें सिल्ट भरी है। लिहाजा नाले का गंदा पानी एक किमी लंबाई में बागपत रोड पर भर गया है तथा यहां स्थित शोरूम, फैक्ट्रियों तथा आवासों में घुस गया है। नीरज मित्तल ने बताया कि कई बार नाला सफाई की मांग की गई लेकिन निगम अफसर सुनते नहीं हैं। परेशान लोगों ने केएमसी से शंभू नगर तक नाले की सफाई कराने की मांग महापौर से की है।

वहीं महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने अटे नालों की शिकायतों के चलते नगर स्वास्थ्य अधिकारी से शहर के सभी छोटे बड़े नालों की तलीझाड़ सफाई के लिए कार्ययोजना मांगी है। उन्होंने पूर्व में इसकी मांग के बावजूद कार्ययोजना न दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि फिलहाल नालों में जलस्तर कम है लिहाजा प्रभावी की जा सकती है। उन्होंने तीन दिन में कार्ययोजना मांगी है ताकि कार्ययोजना को अंतिम रूप देकर जल्द से जल्द नाला सफाई अभियान शुरू कराया जा सके।

आज से जब्त होगी पॉलीथीन

मेरठ : प्रदेश में 21 जनवरी से पॉलीथीन के प्रयोग पर पाबंदी लगा दी गई है। जिसके बाद नगर निगम प्रशासन ने शहर में व्यापारियों से पालीथीन का उपयोग न करने की अपील की थी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. प्रेम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सफाई निरीक्षकों व जोनल अफसरों के साथ बैठक में योजना तैयार की गई। पॉलीथीन के विरुद्ध शनिवार को बच्चापार्क से अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत प्रत्येक दुकान पर छापा मारकर पॉलीथीन जब्त की जाएगी तथा ऐसे व्यापारियों पर जुर्माना लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.