Move to Jagran APP

सैंपलिंग को पहुंची एनजीओ की टीम को पकड़ा

भावनपुर (मेरठ) : पुलिस चौकी के बराबर में एक मेडिकल स्टोर पर कोरेक्स की सेंप¨लग करने गई एनजीओ की टीम

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 01:45 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 01:45 AM (IST)
सैंपलिंग को पहुंची एनजीओ की टीम को पकड़ा

भावनपुर (मेरठ) : पुलिस चौकी के बराबर में एक मेडिकल स्टोर पर कोरेक्स की सेंप¨लग करने गई एनजीओ की टीम को लोगों ने दबोच लिया। एनजीओ संचालिका महिला समेत चार को पुलिस हिरासत में सौंप दिया गया। सूचना पर ड्रग इंस्पेक्टर ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। स्टोर संचालक पर पल्ला झाड़ते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने विभागीय कार्यवाही से हाथ पीछे खींच लिए। महिला ने थाने में स्टोर संचालक पर छेड़खानी व मारपीट का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र अंतर्गत गढ़ रोड स्थित हसनपुर पुलिस चौकी के ठीक बराबर में मुरलीपुर निवासी मनोज पुंडीर का पुंडीर मेडिकल स्टोर है। उन्होंने बताया कि कार सवार एक महिला अपने आप को एनजीओ संचालिका बताते हुए कुछ लोगों के साथ मेडिकल स्टोर पर आ धमकी और अपने पास डीएम के आदेश होने का दावा करते हुए कोरेक्स की सेंप¨लग करने का दबाव बनाने लगी। शक होने पर आसपास के दुकानदार एकत्र हो गए और एनजीओ सदस्यों से सेंप¨लग करने के आदेश की प्रति मांगने लगे। संतोषजनक जवाब न मिलने पर दुकानदारों ने पुलिस को बुला लिया। महिला समेत सभी को हिरासत में लेकर चौकी ले आयी। पूछताछ में महिला ने अपना आई कार्ड दिखाते हुए जे-29 पांडव नगर निवासी चंदन जनसेवा महिला उत्थान समिति संचालक सुधा चंदन पत्नी स्व. चंदन ¨सह के रूप में दिया। अन्य की पहचान मौ. शाहिद पुत्र सलीम, रजत पुत्र सतीश दोनों निवासीगण अब्दुल्लापुर व जयवीर ¨सह पुत्र राज ¨सह निवासी ढिढाला परतापुर के रूप में की गई। इसके अलावा दर्जन भर आई कार्ड पुलिस ने बरामद किए। पुलिस ने जांच व पुष्टि करने के लिए ड्रग इंस्पेक्टर संदीप चौधरी को बुला लिया। ड्रग इंस्पेक्टर ने चौकी में बैठकर सभी से पूछताछ की। करीब आधा घंटे की पूछताछ के बाद ड्रग इंस्पेक्टर बगैर कार्रवाई लौट गए। उधर, तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर दुकानदारों ने चौकी पर हंगामा किया। बाद में महिला समेत सभी को चौकी से थाने भेज दिया गया। उधर, मेडिकल स्टोर पर सेंप¨लग का अधिकार ड्रग विभाग की टीम के पास होता है। आरोपियों पर कार्रवाई न करने का मतलब है कि ड्रग विभाग की उदासीनता के कारण ही इस प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं।

थाने में एनजीओ संचालिका का हंगामा

अपने साथियों के साथ थाने लायी गई महिला एनजीओ संचालिका सुधा चंदन ने जमकर हंगामा काटा। अपने आप को बेकसूर बताते हुए उल्टा मेडिकल स्टोर संचालक पर छेड़खानी व मारपीट का आरोप जड़ दिया और तहरीर भी लिखकर दी। सुधा ने पुलिस को सफाई देते हुए कहा कि वह एनजीओ सदस्यों के साथ जा रही थी। तभी रास्ते में दवाई लेने के लिए मेडिकल स्टोर पर पहुंची थी। सुधा ने पुलिस को बताया कि कई बरस पहले जब भावनपुर थाना पचपेडा गांव में हुआ करता था। उस समय थाने के प्रभारी उसके पति चंदन ¨सह हुआ करते थे।

इनका कहना है..

एनजीओ संचालिका सुधा के पास दवाइयों की सेंप¨लग करने के लिए कोई आदेश नहीं था। इस मामले में पीडित मेडिकल स्टोर संचालक है, इसलिए वही कार्रवाई करवाएगा।

-संदीप चौधरी, ड्रग इंस्पेक्टर।

--

अभी तक मामला पूरी तरह से मेरी जानकारी में नहीं है। जांच के बाद निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी।

-मोहन ¨सह, एसओ भावनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.