Move to Jagran APP

छात्रसंघ अध्यक्ष का प्रवेश रद करने की मांग को लेकर हंगामा

मेरठ: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के मामले में घमासान मचा हुआ है।

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 02:15 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 02:15 AM (IST)
छात्रसंघ अध्यक्ष का प्रवेश रद करने की मांग को लेकर हंगामा

मेरठ: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के मामले में घमासान मचा हुआ है। शुक्रवार को अध्यक्ष का प्रवेश रद करने की मांग को लेकर दूसरे गुट के छात्र नेताओं ने हंगामा किया। उन्होंने विश्वविद्यालय के अधिकारियों की घेराबंदी करते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

बृहस्पति भवन में खिलाडि़यों को सम्मानित करने का कार्यक्रम चल रहा था, कार्यक्रम समाप्त होते ही समाजवादी छात्र सभा और पूर्व महामंत्री पंकज प्रधान के साथ छात्रों के समूह ने प्रतिकुलपति प्रो. एचएस सिंह, डीएसडब्लू प्रो. वाई विमला, चीफ प्राक्टर जितेंद्र ढाका सहित अन्य अधिकारियों को मंच पर ही घेर लिया। छात्र नेताओं ने विवि के अधिकारियों को घेराव करते हुए मांग की कि अमान्य बोर्ड से जो प्रवेश हुआ है, उसे निरस्त किया जाए। अभी तक कार्रवाई न करने पर छात्रों की नोकझोंक भी हुई। उनका कहना था कि सेंट्रल बोर्ड आफ एजुकेशन अजमेर को नई दिल्ली की मान्यता नहीं है, ऐसे में इसके आधार पर प्रवेश नहीं मान्य होना चाहिए। डीएसडब्लू ने छात्र नेताओं को आश्वस्त किया कि वह इस पर कार्रवाई के लिए लिख चुकी हैं। इस पर अंतिम निर्णय विधि विभाग के अध्यक्ष को करना है, क्योंकि संबंधित छात्र का प्रवेश बीए-एलएलबी में हुआ है। काफी देर तक हंगामा और घेराबंदी करने के बाद छात्रों ने रजिस्ट्रार का कार्य देख रहे प्रभात द्विवेदी का घेराव किया। छात्र का प्रवेश निरस्त करने के मामले में शनिवार को विभागाध्यक्ष की रिपोर्ट आनी है, उसके बाद विवि आगे की कार्रवाई करेगा। विवि के अधिकारियों के रुख को देखते हुए छात्रसंघ अध्यक्ष का भविष्य खतरे में है।

छात्रसंघ कार्यालय का ताला तोड़ने का आरोप

छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सचिन चौधरी पर समाजवादी छात्रसभा के छात्र नेताओं ने जबरदस्ती ताला तोड़कर कार्यालय पर कब्जा करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि छात्रसंघ अध्यक्ष के मामले में अभी जांच चल रही है। विश्वविद्यालय अभी अधिकृत रूप से अध्यक्ष नहीं स्वीकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.