Move to Jagran APP

दिन में अव्यवस्था, रात में शादियों ने किया ट्रैफिक जाम

मेरठ : एक तरफ शहर को स्मार्ट सिटी बनवाने को कवायद की जा रही है, वहीं शहर के लोग रोज ही ट्रैफिक जाम

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:42 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:42 AM (IST)
दिन में अव्यवस्था, रात में शादियों ने किया ट्रैफिक जाम

मेरठ : एक तरफ शहर को स्मार्ट सिटी बनवाने को कवायद की जा रही है, वहीं शहर के लोग रोज ही ट्रैफिक जाम के दंश को झेल रहे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जब शहर के प्रमुख चौराहों और सड़कों पर लगने वाले जाम से शहरवासियों को दो-चार न होना पड़ता हो। गुरुवार को भी दिन में सड़कों पर आड़े-तिरछे खड़े वाहनों की वजह से ट्रैफिक जाम रहा तो रात में सड़कों के किनारे विवाह मंडपों में शादियों के चलते जाम लगा हा। उधर, ट्रैफिक पुलिस नाम की कोई व्यवस्था नहीं दिखी।

loksabha election banner

बेगमपुल, जीरो माइल, कलक्ट्रेट ऑफिस के सामने, कचहरी पुल, भैंसाली रोडवेज वस स्टैंड, हापुड़ स्टैंड, दिल्ली रोड, गढ़ रोड, ईव्ज चौराहा, बच्चा पार्क, रेलवे रोड चौराहा आदि जगहों पर दिन में ट्रैफिक जाम रहा। हालांकि इन जगहों पर एसपी ट्रैफिक ऑफिस से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी प्रतिदिन लगती है, लेकिन लगता है कि ट्रैफिक पुलिस अपनी ड्यूटी में फेल साबित हो रही है। शहर की स्थिति यह हो चुकी है कि जब जाम को हटाने में ट्रैफिक पुलिसकर्मी नहीं आता, तो जाम में फंसे ही लोग अपने-आप रास्ता बनाकर निकलते हैं, जो झगड़े का भी कारण बनता है। रात में शादियों के कारण शहर की उक्त जगहों पर ट्रैफिक जाम रहा। वहीं हाइवे के विवाह मंडप, फार्म हाउस के सामने सड़कों पर यहां-वहां वाहन खड़ा करने की वजह से भी ट्रैफिक जाम हो गया।

इनका कहना है..

शादियों का सीजन चल रहा है। विवाह मंडप संचालकों को आदेश दिए जाएंगे कि वह वाहनों को पार्किंग में ही खड़ा करवाएं। वहीं जहां ट्रैफिक पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद रहते हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

-दिनेश चंद दूबे, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.