Move to Jagran APP

बच्चों से भरी स्कूल बस ट्रक से भिड़ी, दर्जनों घायल

मोदीपुरम (मेरठ) : पल्लवपुरम थानाक्षेत्र में हाईवे पर खिर्वा चौपला के पास ट्रक चालक द्वारा अचानक ब्रे

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:40 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:40 AM (IST)
बच्चों से भरी स्कूल बस ट्रक से भिड़ी, दर्जनों घायल

मोदीपुरम (मेरठ) : पल्लवपुरम थानाक्षेत्र में हाईवे पर खिर्वा चौपला के पास ट्रक चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से स्कूली बच्चों से भरी बस ट्रक से जा भिड़ी। बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर जा चढ़ी। बस चालक समेत दर्जनभर छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन किया और बच्चों को पास के अस्पताल भर्ती कराया गया। गनीमत ये रही कि हादसे के समय हाइवे पर ज्यादा ट्रैफिक नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

loksabha election banner

कृष्णा पब्लिक स्कूल की बस (यूपी 15 क्यू 9688) गुरुवार सुबह कंकरखेड़ा और आसपास के क्षेत्र से बच्चों को लेकर स्कूल लौट रही थी। बस में करीब 45 बच्चे सवार थे। खिर्वा चौपले के पास बस के सामने एक ट्रक हाइवे पर चल रहा था। ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। पीछे आ रही स्कूल बस का चालक स्थिति भांप नहीं पाया और तेज रफ्तार स्कूल बस ट्रक के पिछले हिस्से से जा भिड़ी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर जा चढ़ी। बस चालक बेहोश हो गया और दर्जनभर बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गए। कई के सिर फूट गए और बस में खून ही खून हो गया। चीख-पुकार मच गई, जिसके बाद आसपास के लोग मदद को दौड़े। दुर्घटना की सूचना पुलिस को दी गई। काफी देर तक बच्चे लहूलुहान हालत में सड़क पर तड़पते रहे, लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची। जिन बच्चों को अपने परिजनों के नंबर पता थे, लोगों ने उनके परिजनों को सूचना कॉल करके दे दी। स्कूल प्रबंधन ने घायल छात्रों को कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया। अभिभावकों को जैसे ही दुर्घटना की सूचना हुई उनके होश उड़ गए। नर्सिग होम खचाखच भर गया। उपचार के बाद कई बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

बाल-बाल बचे बच्चे

कृष्णा पब्लिक स्कूल की जिस बस से दुर्घटना हुई बताया जा रहा है कि चालक ने ब्रेक लगाया, लेकिन दुरुस्त तरीके से काम नहीं करने के चलते वह आगे जा रही ट्रक से भिड़ गई। यह गनीमत रही कि पीछे से कोई बड़ा वाहन नहीं आ रहा था नहीं तो भीषण हादसा हो सकता था। कृष्णा पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य जेके शर्मा ने बताया कि ट्रक के आगे एक कार चालक ने अचानक ब्रेक लगाया था जिसके चलते ट्रक चालक ने भी ब्रेक लगा दिया। अचानक ब्रेक लगने से ट्रक के पीछे आ रही स्कूल बस भिड़ गई। चालक और कुछ बच्चों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया। बच्चों की हालत ठीक है उन्हें घर भेज दिया गया था। ट्रक चालक को पुलिस ने पकड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.