Move to Jagran APP

चौकियों पर लटके हैं ताले, शहर में हो रही लूटपाट

मेरठ: शहर में बदमाश खुलेआम आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार को बिजली बंबा चौकी के पास बदम

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:35 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:35 AM (IST)
चौकियों पर लटके हैं ताले, शहर में हो रही लूटपाट

मेरठ: शहर में बदमाश खुलेआम आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार को बिजली बंबा चौकी के पास बदमाशों ने पशु व्यापारी से लाखों की लूट को अंजाम दिया और आसानी से खरखौदा की ओर भाग गए। उसके बाद दैनिक जागरण की टीम ने जब शहर की पुलिस चौकियों का हाल जाना तो वहां ताले लटके हुए थे।

loksabha election banner

नौचंदी थाने की जैदी फार्म चौकी के इंचार्ज विजय कुमार गुप्ता हैं। आमतौर पर देखा जाता है कि वह चौकी पर तो रुकते ही नहीं हैं। ऐसे में सिपाही की क्या मजाल जो वह रुक जाए, चौकी पर ताला लटका रहता है। इसी थाने की सेंट्रल मार्केट चौक की पुलिस चौकी इंचार्ज जयंत सिंह हैं। इन्हें रात होते ही पार्टी में जाने का शौक परवान चढ़ने लगता है। आए दिन नए दोस्त तलाशते हैं और ड्यूटी पर ही मौज करते हैं। मेडिकल थाने की पीवीएस मॉल के पुलिस बूथ पर दारोगा की तैनाती है, मगर वह देहली गेट से रिलीव होने को तैयार ही नहीं हैं। बूथ पर एक दो पुलिसकर्मी हैं, जो फेंटम पर ही रहते हैं। यही हाल इसी थाने की के ब्लॉक चौकी का है, जहां दरवाजा खुला रहता है, मगर पुलिसकर्मी नहीं मिलते। मेडिकल की कीर्ति पैलेस पुलिस चौकी, तेजगढ़ी चौकी, नौचंदी थाने की डी ब्लॉक चौकी और फूलबाग कालोनी चौकी का भी कमोबेश यहीं हाल है। यहां महिलाओं से छेड़छाड़, लूटपाट और मारपीट होती है, मगर पुलिस अपनी चौकी में ताला डालकर लापता हो जाती है।

इनका कहना है..

वैसे तो जनपद में पहले से ही अन्य जनपदों के मुकाबले पुलिसबल बहुत कम है। उसके बाद चुनाव ड्यूटी में मेरठ से अन्य जिलों में पुलिस फोर्स गया हुआ है। मौजूद पुलिसकर्मियों की गश्त और जिम्मेदारी बढ़ाई जाएगी।

- दिनेश चंद दूबे, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.