Move to Jagran APP

बिजली विभाग की टीम को दौड़ाकर पीटा, जेई का सिर फोड़ा

मेरठ : खैरनगर में गूलर वाली गली में शुक्रवार को खराब मीटर बदलने गई बिजली विभाग की टीम को लोगों ने द

By Edited By: Published: Sat, 23 May 2015 02:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 02:00 AM (IST)
बिजली विभाग की टीम को दौड़ाकर पीटा, जेई का सिर फोड़ा

मेरठ : खैरनगर में गूलर वाली गली में शुक्रवार को खराब मीटर बदलने गई बिजली विभाग की टीम को लोगों ने दौड़ाकर पीटा। जेई का सिर फोड़ दिया तथा बंधक बनाकर कमरे में बंद कर लिया। जेएमटी व अन्य स्टाफ वहां से जान बचाकर भाग गया। पुलिस ने पहुंचकर जेई को मुक्त कराया और चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के विरोध में खैरनगर के लोगों ने थाने पर भी जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

घटना शुक्रवार दोपहर लगभग दो बजे की है। घंटाघर बिजलीघर के जेई अजय बालियान, जेएमटी सुधीर व अन्य स्टाफ के साथ खैरनगर की गूलर वाली गली में शाबिर के घर पर खराब मीटर बदलने गए थे। घायल जेई अजय ने बताया कि उक्त मीटर एक वर्ष से ज्यादा समय से खराब है, जिसे मकान मालिक बदलने नहीं दे रहा था। आज उसने खुद मीटर बदलने के लिए उन्हें बुलाया था। वहां पहुंचते ही पहले से मौजूद दर्जनों लोगों ने उनके साथ हाथापाई व अभद्रता करके हुए हमला बोल दिया। जेएमटी व अन्य स्टाफ को दूर तक दौड़ाकर पीटा गया। जबकि जेई अजय बालियान को घेरकर गिराकर पीटा और बंधक बनाकर कमरे में बंद कर लिया। उसका सिर फोड़ दिया तथा शरीर के अन्य हिस्सों पर भी गंभीर चोट आई। जेई का कहना है कि एक व्यक्ति ने उनपर छुरे से भी हमला करने का प्रयास किया। सूचना पाकर थाना देहली गेट से पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर जेई को बंधनमुक्त कराया तथा मौके से ही मकान मालिक समेत चार लोगों को पकड़ लिया। टीम को पीटने वाले लोगों का दुस्साहस इस कदर था कि उन्होंने पुलिस कार्रवाई के विरोध पर थाने पर हंगामा तथा नारेबाजी की। इस्लामिक नारे लगाने पर पुलिस ने कई लोगों को पकड़कर पीटा। बिजली विभाग के तमाम अधिकारी तथा जेई संगठन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। जेई अजय बालियान द्वारा चार लोगों को नामजद करके दर्जनभर लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई। वहीं घटना पर रोष जताते हुए शहर के चारों एक्सईएन ने एमएसपी से मिलकर हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया।

---

एक साल से खराब था मीटर

बिजली अफसरों की मानें तो शाबिर के घर में लगा मीटर एक साल से अधिक समय से खराब था। वह बार बार बहाना बनाकर उसे बदलने नहीं दे रहा था। चार दिन पहले भी विभागीय लोग मीटर बदलने गए थे, लेकिन खाली हाथ वापस आना पड़ा। आज मकान मालिक ने ही उन्हें खुद बुलाया था। पहले घर में अकेली महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप लगाया और फिर टीम पर 5 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया।

---

लखनऊ तक पहुंची गूंज

जिस समय घटना हुई पावर कारपोरेशन चेयरमैन वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक कर रहे थे। एमडी समेत सभी अधिकारी वहां थे। एमडी ने तुरंत चेयरमैन को घटना की जानकारी दी। जिस पर चेयरमैन ने डीजीपी से बात करने की घोषणा की।

---

इन्होंने कहा..

घटना गंभीर है। इसकी पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी। डीएम से टीम को सुरक्षा तथा एसएसपी से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की जाएगी।

-विजय विश्वास पंत, एमडी पश्चिमांचल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.