Move to Jagran APP

सीबीआई अफसर ने एक नजर देखकर पढ़ लिया क्राइमसीन

मेरठ : लिसाड़ी गेट के अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म कांड में सीबीआइ के एसपी राकेश राठी ने प्रहलादपुर में

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 02:40 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 05:59 AM (IST)
सीबीआई अफसर ने एक नजर देखकर पढ़ लिया क्राइमसीन

मेरठ : लिसाड़ी गेट के अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म कांड में सीबीआइ के एसपी राकेश राठी ने प्रहलादपुर में पहुंचकर एक नजर में ही क्राइमसीन को पढ़ लिया। तभी तुरंत वापस गेस्ट हाउस में पहुंचकर पीड़िता के घर और अपहरण के स्थान का पुराने रिकार्ड से मिलान किया गया। सीबीआइ की तफ्तीश में पुलिस की टीमें भी उनके साथ लगाई हुई है।

loksabha election banner

लिसाड़ी गेट के प्रहलाद नगर में रहने वाली मध्यमवर्गीय परिवार की एक युवती ने परिवार से विवाद के कारण 27 मई 2011 को घर छोड़ दिया था। पड़ोस में रहने वाली अपर्णा गौतम के पक्ष में आकर पीड़िता ने परिवार के लोगों को दरकिनार कर दिया था। अदालत में बयान देकर बाहर आते समय पीड़िता का परिवार के लोगों ने ही अपहरण कर लिया था। इस मामले में पीड़िता की ओर से परिवार और पुलिस तथा अधिवक्ता समेत 25 लोगों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और वेश्यावृति कराने का संगीन मुकदमा दर्ज कराया गया, जिसमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

शुक्रवार को सीबीआइ के एसपी राकेश राठी भी मेरठ पहुंच गए। राकेश राठी टीम के साथ लिसाड़ी गेट के प्रहलादपुर स्थित रामलीला मैदान के समीप पहुंचे, उन्होंने कार में बैठे-बैठे ही पूरे क्राइमसीन को पढ़ लिया। दरअसल, यहां पर ही पीड़िता और आरोपी का घर था। उसके बाद कचहरी के गेट को देखा, जहां से पीड़िता का अपहरण किया था। उसके बाद गेस्ट हाउस में पहुंचकर क्राइमसीन का पुराने रिकार्ड से मिलान किया। तय किया गया कि यहां से अपहरण हो सकता है, जिस प्रकार से पूरी वारदात की कहानी तैयार की गई है, उससे साफ है कि इस मामले में पुलिस के भी शीर्ष अफसरों की गर्दन फंसने की उम्मीद है। इससे पहले लगभग पांच दिनों से डिप्टी एसपी एसएस ग्रुम टीम के साथ मौका-ए-वारदात से साक्ष्य जुटा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.