Move to Jagran APP

अब बेकरी लेन में सुधरेगी सबकी सेहत

मेरठ : छावनी इलाके के बेकरी लेन में स्थित सेना की ए-वन लैंड पर अब उस इलाके के लोगों की सेहत सुधारने

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 02:03 AM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 02:03 AM (IST)
अब बेकरी लेन में सुधरेगी सबकी सेहत

मेरठ : छावनी इलाके के बेकरी लेन में स्थित सेना की ए-वन लैंड पर अब उस इलाके के लोगों की सेहत सुधारने की कवायद शुरू होगी। कैंट बोर्ड की ओर से अपनी जमीन पर अतिक्रमण हटाकर साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। शनिवार को कैंट बोर्ड सीईओ डीएन यादव व पश्चिम यूपी सब एरिया मुख्यालय के एडम कमांडेंट सुबोध गर्ग सहित कैंट बोर्ड के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाकर सफाई अभियान शुरू किया।

loksabha election banner

कैंट बोर्ड सीईओ ने बताया कि कैंट बोर्ड की ओर से इस जगह पर एक ओल्ड एज डे केयर सेंटर, एक्स सर्विसमेन एन्क्लेव, डिस्पेंसरी और मैदान के चारों ओर हरियाली के बीच जॉगिंग ट्रैक बनाया जाएगा। अगली बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा। यहां उस इलाके के वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएंगी। साथ ही वरिष्ठ जनों के साथ ही अन्य लोगों को जॉगिंग करने की सुविधा मिलेंगी। इस बाबत शनिवार को सफाई शुरू कराई गई है। चारों ओर की टूटी दीवारों की मरम्मत करने के साथ ही दीवारों से सटे अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया। दीवारों में बनाए गए दरवाजों को बंद कर दिया गया है। चारों ओर की दीवारों को सुरिक्षत करने के बाद अंदर की साफ-सफाई शुरू कर दी गई है। मैदान के अंदर भी बने सभी अतिक्रमण को गिरा दिया गया है। ज्ञातव्य है कि मैदान के चारों ओर रहने वाले लोगों ने दीवार से सटाकर अपने मकान बना लिए थे और उसका एक दरवाजा पीछे की ओर मैदान में खोल लिया था। काफी अर्से से चल रही सफाई की पहल अब रंग लाने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.