Move to Jagran APP

कुलपति के खिलाफ मुखर हुए छात्र, फूंका पुतला

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पिछले कुछ महीनों से चल रही कुलपति वीसी गोयल व कुलसचिव मनोज कु

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 01:36 AM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 04:21 AM (IST)
कुलपति के खिलाफ मुखर हुए छात्र, फूंका पुतला

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पिछले कुछ महीनों से चल रही कुलपति वीसी गोयल व कुलसचिव मनोज कुमार की लड़ाई ने विवि का नाम खराब करने के साथ ही इसकी प्रतिष्ठा पर आंच लगाई है। अधिकारियों ने अपने सम्मान के लिए विवि की साख को ताक पर रख दिया। एक बार फिर कुलसचिव को कार्यालय से बाहर करने को लेकर शुरू हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। छात्रों ने इस मामले में कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

loksabha election banner

शनिवार को छात्रों के अलग-अलग जगहों पर कुलपति का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। विवि के मुख्य द्वार के सामने छात्र नेता विनीत चपराणा के नेतृत्व में छात्रों ने वीसी का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने वीसी पर शिक्षा के मंदिर को जंग का अखाड़ा बनाने का आरोप लगाया है। छात्रों का कहना है कि छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं निकल रहे हैं। सैकड़ों छात्र वीवी की सड़कों पर चक्कर काट रहें हैं। ऐसे में कुलपति को अपनी लड़ाई करने से ही फुर्सत नहीं है। वीसी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए छात्रों ने छात्र हितों के लिए नैतिक एवं सामाजिक आधार पर कुलपति से इस्तीफे की मांग की है। पुतला जलाने वाले छात्रों में राहुल फफूंडा, आशीष मलिक, तेज बहादुर, आशू राठी, अंकित त्यागी, अतुल यादव, मोनू, शेरी, आसिफ आदि शामिल रहे।

दूसरी ओर मेरठ कॉलेज के सामने आरजी कालेज में छात्र सभा की संयुक्त सचिव लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने वीसी का पुतला जलाया। यहां भी छात्राओं ने वीसी से इस्तीफे की मांग करने के साथ ही विवि की गरिमा को धूमिल करने के के लिए माफी मांगने की मांग की है। यहां लक्ष्मी के साथ रजनी, सोनाक्षी, अन्नू, दीपक, नरेंद्र, देवराज, अंकित, अनुज आदि छात्र शामिल हुए। इसके साथ ही माछरा डिग्री कालेज में भी छात्रों ने छात्र नेता अमित माछरा के नेतृत्व में वीसी का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.