Move to Jagran APP

कैट में चमके शहर के कई मेधावी

मेरठ: देश के 19 आइआइएम (भारतीय प्रबंधन संस्थान) व 100 अन्य शीर्ष मैनेजमेंट कालेजों में प्रवेश के लिए

By Edited By: Published: Mon, 29 Dec 2014 02:15 AM (IST)Updated: Mon, 29 Dec 2014 02:15 AM (IST)
कैट में चमके शहर के कई मेधावी

मेरठ: देश के 19 आइआइएम (भारतीय प्रबंधन संस्थान) व 100 अन्य शीर्ष मैनेजमेंट कालेजों में प्रवेश के लिए आयोजित कामन एडमिशन टेस्ट (कैट) में शहर के कई मेधावियों ने सफलता हासिल की है। हालांकि 100 परसेंटाइल पाने वाले अभ्यर्थी नहीं रहे, लेकिन कुछ अभ्यर्थियों की 99 परसेंटाइल के साथ सफलता हासिल की है।

loksabha election banner

नवंबर में कैट की आनलाइन परीक्षा देश भर से करीब एक लाख 75 हजार अभ्यर्थियों ने दी थी। इसमें मेरठ जिले से लगभग एक हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। कैट के घोषित नतीजों में शहर से दर्जन भर छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है। इसमें से कुछ अभ्यर्थियों का परसेंटाइल काफी बेहतर है। जिसके आधार पर उन्हें मनमाफिक आइआइएम से बुलावा आ सकता है। रामनगर हापुड़ बस स्टैंड के रहने वाले हर्षित सिंघल ने ओवरआल 98.62 परसेंटाइल लेकर सफलता हासिल की है। शिवि गर्ग के 99.64 परसेंटाइल लेकर सर्वोच्च स्थान हासिल करने का दावा किया जा रहा है। वहीं प्रतीक वर्मा ने 97.9 परसेंटाइल, राहुल सक्सेना ने 97.7, गौरव अग्रवाल ने 97.2, अभिनव भाटिया ने 96.75, यज्ञ बंसल ने 96.75, नेहा भाटिया ने 95, प्रणय खत्री ने 94, अंकित काम्बोज ने 91.1 और स्वाति गर्ग ने 89.9 परसेंटाइल लेकर सफलता हासिल की है।

ओटीपी से नहीं देख पाए रिजल्ट

कैट का रिजल्ट शनिवार देर शाम घोषित हुआ, लेकिन वेबसाइट स्लो होने की वजह से अभ्यर्थियों को रिजल्ट देखने में दिक्कत रही। इसके अलावा ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) होने की वजह से भी कोचिंग सेंटर अभ्यर्थियों का रिजल्ट नहीं देख पाए। कैट आयोजन समिति ने परीक्षा का परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थियों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर पासवर्ड भेजा था। जिसकी वजह से कोचिंग सेंटर सीधे अभ्यर्थियों का रिजल्ट नहीं देख पाए।

--

अमृतांशु को 99.96 परसेंटाइल

मेरठ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जीवेंद्र सिंह ऐरी के पुत्र अमृतांशु सिंह ऐरी को कैट में 99.96 परसेंटाइल मिले। अमृतांशु ने अभी आइआइटी पटना से मैकेनिकल में बीटेक किया, बीटेक के साथ ही कैंपस प्लेसमेंट में चयनित होकर अभी अमेरिकन बैंक हैदराबाद में मैनेजर पद ज्वाइन भी किया है। कैट में मिले परसेंटाइल से अमृतांशु का अच्छे आइआइएम में स्थान पक्का हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.