Move to Jagran APP

नहीं हुई गिरफ्तारी, आज से शहर में नहीं उठेगा कूड़ा

मेरठ : महापौर व पार्षदों पर हमला करने वाले विज्ञापन ठेकेदार की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए नगर निगम

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 01:57 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 01:57 AM (IST)
नहीं हुई गिरफ्तारी, आज से शहर में नहीं उठेगा कूड़ा

मेरठ : महापौर व पार्षदों पर हमला करने वाले विज्ञापन ठेकेदार की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए नगर निगम कर्मचारियों तथा पार्षदों ने गुरुवार (आज) से उग्र आंदोलन करने का फैसला किया है। सबसे पहले गुरुवार को तीनों वाहन डिपो बंद रखे जाएंगे तथा शहर में डलावघरों से कूड़ा नहीं उठाया जाएगा। निगम में कार्य बहिष्कार तथा धरना भी जारी रहेगा।

loksabha election banner

अवैध होर्डिग अभियान के दौरान महापौर व पार्षदों पर हमला करने वाले विज्ञापन ठेकेदार की गिरफ्तारी, महापौर से अभद्रता करने वाले एसपी सिटी के खिलाफ कार्रवाई तथा पार्षदों के खिलाफ ठेकेदार के लोगों द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे को समाप्त करने की मांग को लेकर जारी तीन दिन का शांतिपूर्ण धरना व कार्य बहिष्कार बुधवार को पूरा हो गया, लेकिन पुलिस ने एक भी मांग पूरी नहीं की। जिससे निगम कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति तथा पार्षद खासे गुस्से में हैं। तीसरे दिन विजय आनंद, तहसीन अंसारी, कैलाश, किशन कन्हैया, भजनलाल, सुनील सैनी आदि पार्षदों तथा नवल सिंह राघव, कृपाल गुर्जर, अशोक चौधरी, संजय, रमाकांत शर्मा व रिफाकत अली आदि कर्मचारी धरने पर बैठे। इस दौरान मौजूद सैकड़ों कर्मचारियों व पार्षदों ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस अफसरों की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया। संयुक्त कर्मचारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजू धवन, अनीस अहमद, लोकेश शर्मा, कैलाश चंदौला तथा कृपाल गुर्जर आदि नेताओं ने जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों पर विज्ञापन ठेकेदार से मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि तीन दिन का शांतिपूर्ण आंदोलन अफसरों को रास नहीं आया है। वे शहर में उग्र आंदोलन चाहते हैं तो कर्मचारी इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को सबसे पहले नगर निगम के तीनों वाहन डिपो को बंद रखा जाएगा। डिपो से वाहन नहीं निकलेंगे तथा शहर के डलावघरों से कूड़ा नहीं उठाया जाएगा। नगर निगम परिवार की एक भी मांग को पुलिस ने पूरा नहीं किया है। न ही किसी कार्रवाई व प्रयास की जानकारी उपलब्ध कराई है। धरनारत लोगों के साथ साथ सभा को रविंद्र तेवतिया, मनोज वर्मा, बलराज गुप्ता आदि ने भी संबोधित किया।

उग्र आंदोलन की लिखित सूचना

उग्र आंदोलन के निर्णय की कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने एक पत्र के माध्यम से नगर आयुक्त, आइजी, कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी को सौंपकर जानकारी भी दे दी है।

दफ्तरों और घरों में डालेंगे कूड़ा

संयुक्त कर्मचारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजू धवन ने सभा में घोषणा की कि गुरुवार से कर्मचारियों की टोली शहर की सड़कों पर उतरेगी जो आइजी, डीआइजी, कमिश्नर, डीएम, एसएसपी समेत तमाम अधिकारियों के ऑफिस और घरों पर कूड़े के ढेर लगा देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.