Move to Jagran APP

आज संसद घेरेंगे पश्चिमी उप्र के वकील

मेरठ : वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग ने अब नया और सुखद मोड़ लिया है। केन्द्रीय विधि मं

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 02:05 AM (IST)
आज संसद घेरेंगे पश्चिमी उप्र के वकील

मेरठ : वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग ने अब नया और सुखद मोड़ लिया है। केन्द्रीय विधि मंत्री सदानंद गौड़ा ने अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली में बुधवार को मिलने के लिए समय दिया है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल उनके समक्ष अपनी मांग रखेगा। हालांकि इससे पहले तय कार्यक्रम के अनुसार वेस्ट यूपी के वकील बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन भी करेंगे।

loksabha election banner

इसी क्रम में मंगलवार को मेरठ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और वकीलों ने कचहरी परिसर में घूमकर वकीलों, लिपिक अधिवक्ता, दस्तावेज लेखक, टैक्स बार एसोसिएशन के सदस्यों से धरने में शामिल होने की अपील है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली के वकीलों ने भी बेंच आन्दोलन को सफल बनाने के लिए न्यायिक कार्य से विरत रहकर सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डीडी शर्मा व महामंत्री अनिल जंगाला ने नानक चंद सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि धरने में शामिल होने के लिये बुधवार को सुबह सात बजे कचहरी परिसर से बसों की व्यवस्था की गई। दस बजे तक जंतर मंतर पर एकत्रित होकर धरना दिया जाएगा।

उन्होने बताया कि धरने में मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह, मुजफ्फरनगर के सांसद संजीव बालियान, गौतमबुद्धनगर के सांसद महेश शर्मा के भी पहुंचने की सूचना मिली है। साथ ही बताया कि धरने में शमिल होने के लिए मुरादाबाद बार एसोसिएशन, हापुड, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, शामली, अमरोहा, बुलन्दशहर, अलीगढ़ से भी वकील पहुंचेंगे।

इनसेट

विधि मंत्री लेंगे वकीलों का ज्ञापन

मेरठ : हाईकोर्ट बेंच के स्थापना की मांग को लेकर वेस्ट यूपी के वकील बुधवार को जंतर मंतर पर धरना देंगे। धरने में शामिल होने के लिए वकील बुधवार को दिल्ली रवाना होंगे। इसके बाद अधिवक्ता केन्द्रीय विधि मंत्री से मुलाकात कर हाईकोर्ट बेंच की मांग के लिए उन्हें ज्ञापन सौपेंगे। मेरठ हापुड संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के लिए वकील प्रयासरत हैं। केन्द्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के नेतृत्व में वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल केन्द्रीय विधि मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात करेगा और उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि केंद्रीय विधि मंत्री सदानंद गौड़ा ने अधिवक्ताओं को डेढ़ से दो बजे तक का समय दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.