Move to Jagran APP

जगन सिंह गोल्ड कप की खिताबी भिड़ंत आज

मेरठ: तालकटोरा स्टेडियम रजबन में मंगलवार को फुटबाल का रोमांच फुटबॉल के शौकीनों के सिर चढ़ बोला। सेमी

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 09:04 PM (IST)
जगन सिंह गोल्ड कप की खिताबी भिड़ंत आज

मेरठ: तालकटोरा स्टेडियम रजबन में मंगलवार को फुटबाल का रोमांच फुटबॉल के शौकीनों के सिर चढ़ बोला। सेमीफाइनल के सनसनीखेज मुकाबले ने दर्शकों की धड़कन बढ़ा दी। तृतीय जगन सिंह गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में आइटीसी सहारनपुर और मेरठ सिटी के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा। मैच के 12वें मिनट में सहारनपुर आइटीसी के स्ट्राइकर शाहिद ने 12वें मिनट में गोलकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पिछड़ने के बाद मेरठ सिटी की टीम ने रणनीति में धार लाते हुए विपक्षी टीम पर हमला तेज कर दिया। 20वें मिनट में मेरठ सिटी के अश्रि्वनी ने गालकर मुकाबला बराबरी पर ला दिया। पांच मिनट बाद खेल में सहारनपुर ने फिर से बढ़त बना ली। आठ बार संतोष ट्राफी खेल चुके अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं डिफेंडर रंजीव सैनी ने खूबसूरत गोलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। खेल के अंतिम क्षणों में मेरठ सिटी ने फिर से उलटफेर किया। बेहतरीन पास का फायदा उठाते हुए अश्रि्वनी ने गोलकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। खेल के रोमांच का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दर्शकों ने खिलाड़ियों पर इनामों की बरसात कर दी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को तकरीबन दस हजार रुपए का इनाम मिला। स्कोर बराबर होने के बाद मैच में टाइब्रेकर ने दशर्क दीर्घा में सन्नाटा भर दिया। बेहद रोमांचक मुकाबले में मेरठ की टीम एक गोल करने से चूक गई, जबकि सहारनपुर ने सभी पांच मौकों को गोल में बदलकर 5-4 से मैच जीत लिया।

loksabha election banner

दूसरे सेमीफाइनल में मेरठ यूनाइटेड ने जालंधर की टीम को 3-1 से शिकस्त दे दी। मैच के आठवें मिनट में जुबेर ने गोल कर मेरठ यूनाइटेड को बढ़त दिलाई। अंबाला के कुलबीर ने दसवें मिनट में ही गोल दागकर मेरठ की बढ़त को चुनौती दे दी। यूनाइटेड के गोल्डी ने दो और गोलकर टीम को अजेय बढ़त दिला दी। बुधवार को आइटीसी सहारनपुर एवं मेरठ यूनाइटेड के मध्य खिताबी भिड़ंत होगी। शाम चार बजे पुरस्कार वितरण होगा। मुख्य अतिथि खन्ना स्पो‌र्ट्स की एमडी निशा खन्ना होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.